local newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

Jashpur NEWS : 1 साल के बच्चे की पानी के बड़े डेकची में डूबकर मौत…कार्य में व्यस्त थी मां…पढ़ें पूरी खबर



जशपुर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक दर्दनाक खबर निकलकर सामने आई है, खबर यह है कि अगर घर में 5 बच्चों को संभालना ऊपर से पति बाहर काम करने चला गया हो तो उस महिला के कंधे पर कितना बोझ होगा यह समझा जा सकता है।

बता दें कि, उस महिला पर क्या बीत रही होगी जो आँगन में काम कर रही हो और अंदर पानी के बड़े बर्तन डेगची में उसका एक साल का बच्चा डूबकर मर जाए। दिल दहलाने वाली यह घटना दोकड़ा पुलिस चौकी क्षेत्र के छेराघोघरा गांव में घटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार की सुबह पुलिस को सूचना देने पहुंची करुणा बाई उम्र 40 वर्ष ने बताया कि घर के आंगन में काम कर रही थी।इस दौरान अंदर कमरे में सबसे छोटी बेटी देविका बिस्तर पर सोई हुई थी। दोपहर के दो बज रहे थे। बड़ा बेटा घर में घुसा तो देखा पानी के बड़े बर्तन में देविका डूबी हुई है तो उसे निकालकर बाहर लाया। बच्ची हिल-डुल नहीं रही थी।

दरअसल, उसे बेहोश समझकर आनन- फानन में कुनकुरी के निजी अस्पताल में लेकर आये। जहां डॉक्टर ने जाँच कर बच्ची को मृत घोषित कर दिया। पानी में डूबकर मरने की सूचना कुनकुरी थाने को दी गई। जिससे अभी दुर्घटना में मृत्यु होने के कारण मर्ग इंटिमेशन लेने के बाद शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम करने भेजा गया।

फिलहाल, घटना के बाद थाने पहुँचे करुणा के रिश्तेदार ने बताया कि पति शंकर लोहार पैसे कमाने के लिए गोवा में काम कर रहा है। वहीं अपने 5 बच्चों का लालन -पालन करने के लिए करुणा बाई घर में रहती है। घटना की खबर से गांव में मातम पसरा हुआ है