Event More NewsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीराजनीती

छत्तीसगढ़ में मतदान करो, छूट पाओ ऑफर लागू.! आइए जाने कैसे मिलेगा इसका लाभ…पढ़ें पूरी खबर



Lok Sabha Election 2024 : छत्तीसगढ़ में दो चरण के चुनाव पूरे हो गए हैं. तीसरे चरण के चुनाव 7 मई को होने वाले हैं. आखिरी चरण के चुनावों के लिए सियासी प्रचार-पसार अपने चरम पर हैं.

बता दें कि 7 मई को सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चंपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में वोटिंग होने वाली है. मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने कवायद जारी है. चुनाव आयोग के साथ छ्त्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने मतदान करो छूट पाओ की घोषणा की है. छ्त्तीसगढ़ में तीसरे चरण की 7 सीटों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए व्यापारी संगठन ने मतदान करो छूट पाओ मुहिम शुरू की है. 7 तारीख को मतदान करने के बाद मतदाता 8 तारीख से 12 मई के बीच उंगली में मतदान की सियाही दिखा कर 5 से 15 प्रतिशत की छूट पा सकते है.



जानिए क्या मिलेगा फायदा ?


मतदान के लिए सराहनीय कदम

फिलहाल, चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर परवानी ने बातचीत में बताया कि 100 से ज्यादा एसोसिएशन हमसे जुड़े है. एक मीटिंग बुलाई थी जिसमें कलेक्टर समेत अधिकारी मौजूद थे. व्यापारी संघ में शपथ ली वोट करेंगे और साथ ही मत बढ़ाने के लिए व्यापारियों ने छूट देने की बात कही कोई 8 से 12 तक तो कोई 8 से दस तक छूट देगा. वहीं, सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश भंसाली ने कहा कि मतदान करके जो भी अपनी उंगली दिखाएगा उसे 7 तारीख से 12 तारीख तक पूरे रायपुर सराफा व्यापारी की तरफ से मेकिंग चार्ज में 15% की हम डिस्काउंट दे रहे हैं ताकि हमारा देश मजबूत हो और मतदान मजबूत और मतदाता अपने अधिकार को समझें.




मतदान देने पर सर्राफा बाजार में भी मिलेगा डिस्काउंट


तीसरे चरण की चुनावी सियासत तेज़

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के चुनाव 7 मई को होने हैं. जिसे देखते हुए यहां राजनीति जोरों पर है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल के लोकसभा चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि केंद्र की मोदी सरकार अबकी बार 400 पार का नारे दे रही है, उन्होंने कहा कि 400 पार इसलिए कह रहे है क्योंकि संविधान को बदलने कि तैयारी है.