Latest:
Event More News

धर्मजयगढ़ चरखापारा हल्का न 25 के पटवारी और आर आई का एक और कारनामा आया सामने, आज एक और पीड़ित किसान ने की कलेक्टर से लिखित शिकायत।।

आशीष यादव की रिपोर्ट

पटवारी और आर आई के एक के बाद एक नए कारनामे हो रहे उजागर…..

15 दिवस के पहले नक्शे के साथ छेड़छाड़ की दूसरी शिकायत…

आखिर किस की अनुशंसा से हुआ भारी फेरबदल??…

रायगढ़:- धर्मजयगढ़ विकासखंड के ग्राम चरखापारा हल्का न 25 के पटवारी और आर आई के एक के साथ एक कारनामे उजागर हो रहे हैं। कुछ दिनों पहले 24 मार्च को भी एक 86 वर्षीय बुजुर्ग किसान ने पटवारी और आर आई पर लगाया नक्शे के साथ छेड़छाड़ कर खसरा नं. 764/1(क) को 764/2 करने का आरोप लगाते हुए जिला कलेक्टर से लिखित शिकायत की थी। जिसमे अपर कलेक्टर राजीव पांडेय ने 15 दिवस में एसडीएम धरमजयगढ़ को जांच करने के आदेश दिए थे वही अब 15 दिवस के पहले नक्शे के साथ छेड़छाड़ की दूसरी शिकायत लेकर आज एक और पीड़ित किसान ने ग्राम चरखापारा तह.धर्मजयगढ़ जिला रायगढ़ (छ. ग.) प. ह. न. 25 खसरा नंबर 779/3 क को कूटरचना कर नक्शा बदलने के संबंध मे जिला कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को लिखित शिकायत पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।।

जानिए क्या है पूरा मामला….
आज जिला कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को सौंपा गए ज्ञापन में आवेदक ने उल्लेख किया है कि मैं प्रार्थी नंदकुमार साहू जो कि मेरे पिता जी मदन सुंदर साहू के नाम पर ग्राम चरखापारा तह. धरमजयगढ़ जिला रायगढ़ में प.ह.न. 25 में स्थित खसरा नंबर 779/3 क को रकबा 2.0000 हे0 राजस्व अभिलेखों में दर्ज है। प्रार्थी के अलावा अन्य को खसरा नंबर 779/ 3 ग से भूमि आवंटित की गई है विगत कई वर्षों से अभिलेख दुरुस्त है किंतु वर्तमान में अचानक उक्त खसरा नंबर 779/3 क रकबा 2.0000 हेक्टेयर के स्थान पर नक्शे में 779/3 ग दिखाया जा रहा है जो कि षड्यंत्र के तहत राजस्व अभिलेख में कूटरचना की गई है इस तरह से प्रार्थी की भूमि को हड़पने का प्रयास किया जा रहा है महोदय यह भी जानकारी नहीं दी जा रही है कि उक्त खसरा नंबर को किसके आदेश पर फेरबदल किया गया है या सुधार किया गया है इससे प्रार्थी को भय है कि से क्षति पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। अतः श्रीमान जी से प्रार्थना है कि उक्त संबंध में आवश्यक एवं उचित जांच करने की कृपा करें तथा दोषी व्यक्ति या कर्मचारी के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही करने की कृपा करें।।

नक्शे में अचानक आया जमीन आसमान का अंतर….

दिनक 27 जनवरी 2023 को सीजी एलआरसी में ऑनलाइन खसरा नंबर 779/3 ग का नक्शा और दिनांक 05 मार्च 2023 को दिखा रहे नक्शे में बहुत अंतर है। राजस्व विभाग के नुमाइंदों ने कूटरचना कर अन्य व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए किसान के हक अधिकार की सड़क किनारे स्थित भूमि के नक्शा और खसरा नंबर के साथ छेड़छाड़ कर परिवर्तन किया गया है।