Latest:
Event More News

Big Breaking Jashpur:-भूपेश बघेल जशपुर दौरे पर आज आए, लेकिन दो मासूम बच्चों सहित दंपति की संदिग्ध मौत पर संवेदना तक व्यक्त नहीं किया……. भाजपा के कद्दावर नेता गणेश राम भगत ने बघेल को लिया आड़े हाथों , कहा…….

जशपुर। वर्तमान भारत।

कोमल ग्वाला की रिपोर्ट

जशपुरनगर:-जिले के बगीचा ब्लाक के ग्राम पंचायत सामरबार में कोरवा दम्पत्ति सहित दो मासूमों के सामूहिक संदिग्ध मृत्यु मामले में आज गुरुवार को भाजपा के कद्दावर नेता गणेश राम भगत मृतक परिवार के परिजनों से मिलने पहुंचे।
जहाँ उन्होंने मृतक के भाई को 5 हजार रुपये की सहायता राशि देकर मृतकों के अंतिम क्रियाकर्म करने हेतु ढांढस बढ़ाया और ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुये।
श्री भगत ने परिजनों को हर सहायता देने की बात कहते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार के कथनी और करनी में अंतर है।सरकार का दावा है कि राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों के लिये विशेष राशि आबंटित की जाती है.तो आखिर उन तक वो सुविधा क्यों नही पँहुचती है ?सरकार का तंत्र जमीनी हकीकत पर कुछ और बयां कर रहा है।

ग्रामीणों ने श्री भगत को बताया कि उनके बस्ती में कोरवा जनजाति के लगभग 35 परिवार निवासरत हैं ।जिन्हें पेयजल के लिये नदी से प्यास बुझाना पड़ रहा हैं।
ग्रामीणों का कहना था कि एक साल से नल जल के पाईप लाईन का विस्तार किया गया है,लेकिन उनमें पानी नहीं आ रहा है।जिससे निस्तारी सहित पेयजल की आपूर्ति उन्हें नदी से करना पड़ रहा है।
ग्रामीणों ने बताया कि उस मोहल्ले में एक स्कूल संचालित है.जिसमें लगे हैंडपंप से पानी लेते है.पर उस हैंडपंप से सभी लोगों कोआपूर्ति नही हो पाती है।
श्री भगत ने कहा कि जिला प्रशासन ने तो हर सुविधाएं होने की बात कही थी ,तो फिर एक साल से नलजल योजना क्यों बंद पड़ी है ?
श्री भगत ने पीएचई विभाग के ईई को जमकर लताड़ लगाते हुये जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कही है। मौके पर पहाड़ी कोरवाओं के लिए सरकार के द्वारा जो योजना चलाई जानी चहिए थी ऐसी कोई योजना धरातल पर देखने को नहीं मिली ।श्री भगत ने कहा कि प्रदेश के मुखिया कितने असंवेदनशील हैं कि इतनी बड़ी घटना घट गई और आज जशपुर जिले के प्रवास पर आए घटना स्थल पर आना तो दूर मृतकों के प्रति संवेदना के एक शब्द नहीं बोले ।इनका आदिवासियों के प्रति ऐसा रवैय्या बताता है कि प्रदेश सरकार आदिवासियों को लेकर कितनी संवेदनशील है।उन्होंने कहा कि पहाड़ी कोरवाओं के इस ह्रदय विदारक घटना से महामहिम राष्ट्रपति को भी अवगत कराऊंगा और मृतकों को न्याय दिलाने की मांग करूंगा ।