local news

रायगढ़: छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा नामी स्कूल, विगत 03 माह से स्कूल कर दिया बंद? विनती करने पर किसान को दे रहे धमकी..! किसान ने कलेक्टर से की स्कूल की शिकायत….

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़: डीपीएस स्कूल प्रबंधन धरमजयगढ़ के द्वारा विगत 3 महीनो से स्कूल मे ताला बद कर फरार हो गये है । जिससे बच्चो का भविष्य अंधकार हो चुका है! जिसकी शिकायत किसान द्वारा कलेक्टर से लिखित मे की गयी है। शिकायत के अनुसार किसान केस्टो ढाली ने लिखित शिकायत मे खा है कि उसके दोनो पुत्र सुग्रीव एवं सुमित ढाली कमशः ग्यारहवी एवं दसवीं का सत्र 2022-23 के नियमित धर्मजयगढ़ पब्लिक स्कूल के छात्र हैँ। डीपीएस स्कूल विगत 3 महीनो से बिना किसी प्रारंभिक सूचना के मध्य सत्र मे विद्यालय परिसर मे ताला बंद कर फरार हो गये है । जिससे उसके बच्चे विगत 3 महीने से विद्यालय नही जा रहे है । विद्यालय प्रबंधन को फोन करने पर धमकी देते हैँ, तथा जो करना है कर लो बोलते है ।जिससे उसके बच्चों का भविष्य अंधकार मे जाता नजर आरहा है | कलेक्टर को किए शिकायत मे किसन ने कहा है कि वो गरीब किसान है और वो नहीं चाहता कि उसके बच्चे भी खेती किसानी कर वही तकलीफ अर्जित करे जो किसान 50 वर्षो से करता आ रहा है। इसलिए वो अपने बच्चो को पढा लिखा कर अधिकारी बनाना चाहता है | अतः किसान ढाली ने कलेक्टर से निवेदन किया है कि उसके बच्चों के भविष्य को ध्यान मे रखते हुए उन्हे किसी विद्यालय मे जल्द ही प्रवेश दिलाने की कृपा करे , ताकि बच्चे अपना अध्ययन पुनः जारी कर सके ।

एसडीएम और बीईओ ने शिकायत के बाद भी नही की कार्यवाही –

किसान ने कलेक्टर को लिखे शिकायत मे बताया कि उसने पुरा घटना क्रम की जानकारी एसडीएम कार्यालय धरमजयगढ एवं विकासखण्ड अधिकारी धरमजयगढ़ को दिया उनके द्वारा किसी भी तरह के कोई कार्यवाही नहीं किया गया है । इसलिए किसान बहुत उम्मीद के साथ कलेक्टर रानू साहु के पास आया है, ताकि उसके बच्चो का भविष्य अंधेरे गर्त मे ना चला जाए।
अब खबर प्रकाशन के बाद देखना दिलचस्प होगा कि क्या गरीब किसानों के बच्चों का भविष्य उज्ज्वल होगा या कि अंधेरे मे जाएगा?