Latest:
local news

महफूज नहीं रहा मेरा शहर ,फिजाओं में घुल रहा अपराध का जहर…

आशीष यादव की रिर्पोट

बहुचर्चित बिलासपुर कांग्रेस नेता की सुपारी किलिंग के रायगढ़ से जुड़े तार , लगातार बरामद हो रहे कट्टा- बंदूक- पिस्तौल जैसे आतंकी हथियार…

कुडुमकेला जामपाली माइंस में अनुप अग्रवाल पर चाकू से जानलेवा हमला , लहराया पिस्तौल?? , पुलिस ने किया गिरफ्तार….

22 दिसंबर से एक प्रतिष्ठित परिवार के लापता युवक प्रतीक अग्रवाल का बंदूक सप्लायर यूसुफ हुसैन से थी गहरी दोस्ती….

बढ़ते औद्योगिक विकास ने शहर कि शांत फिजा में घोला जहर , दीगर प्रान्तों से आये लोगो के पृष्ठभूमि की जानकारी और अपराधिक गतिविधियों संलिप्त लोगों पर रखनी होगी विशेष नजर….

रायगढ़:- जिले में बढ़ते औधोगिक करण खदानों की वजह से रायगढ़ जिले में दीगर प्रान्तों से आने वालों की संख्या में दिन ब दिन इजाफा हो रहा है । जिसमे उधोग प्रबंधन मजदूर ट्रांसपोर्टर ड्राइवर ठेकेदार मजदूर के द्वारा कम मजदूरी से काम कराते हुए अपने आय को बढ़ाने के लालच में अन्य प्रदेशों से से लोगो को बुलाते है जिसकी जानकारी पुलिस को नही दी जाती है । जिसका बड़ी घटनाओं के रुप मे खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है। बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए रायगढ़ पुलिस को दीगर प्रांतों से आये लोगों के पृष्ठभूमि की लेनी चाहिए तथा अन्य राज्यों से आए लोगों सहित जिले के अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त संदिग्धों विशेष नजर रखनी होगी!!

कुछ दिन पूर्व बिलासपुर में गोली मारकर कांग्रेस नेता की हत्या की वारदात सामने आई थी जिसके तार रायगढ़ जिले से जुड़े होने से रायगढ़ पुलिस ने मुस्तैदी के साथ पिस्तौल सप्लाई करने वाले को गिरफ्तार किया गया वही रायगढ़ में युवक द्वारा पिस्तौल लहराने वाले को भी गिरफ्तार किया गया। आपको बता दे कि चंद दिनो पहले जामपाली में भी युवक द्वारा ट्रांसपोर्टर पर चाकू से हमला करते हुए पिस्तौल तान दी गई थी किसी तरह ट्रांसपोर्टर ने अपनी जान बचाई । पुलिस की सक्रियता से जामपाली का दहशतगर्दी करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। रायगढ़ के प्रतिष्ठित परिवार की महिला ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया है कि 22 दिसंबर से एक उनका पुत्र प्रतीक अग्रवाल लापता है जो पिछले दिनों हथियार के साथ रायगढ़ पुलिस द्वारा पकड़े गए बिलासपुर हत्याकांड के हथियार सप्लायर यूसुफ हुसैन से गहरी दोस्ती थी तथा महिला ने यदि आशंका व्यक्त की है कि उनका पुत्र संगति मे निराकर अपराधिक गतिविधियों में शामिल है और किसी अन्य राज्य जिले के पुलिस अथवा जेल में बंद होने की आशंका व्यक्त करते हुए अपने पुत्र की पतासाजी हेतु रायगढ़ पुलिस से गुहार लगाई है!!

रायगढ़ जिले में औधोगीकरण जिस तरह से बढ़ा है अपराधों पर लगाम लगाने की पुलिसिया कोसिस जारी है। पुलिस की जवाबदारी से काम कर रही है लेकिन रायगढ़ पुलिस को अपने सूचना तंत्र को और भी मजबूत करने की जरूरत है तथा अन्य राज्यों से आए आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों पर विशेष नजर रखते हुए अपराधिक गतिविधियों में शामिल गुंडे बदमाशों उच्च अधिकारियों को मॉनिटरिंग करनी चाहिए! तथा अपराधियों को संरक्षण देने वाले जिम्मेदार लोगों के ऊपर कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए! स्थानीय उधोग प्रबंधन ट्रांसपोर्टर ठेकेदार मकान मालिक को भी अपने क्षेत्र के प्रति जवाबदारी निभाते हुए बाहर से आये लोगो की जानकारी पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज कराए । जिससे रायगढ़ की शांत फिजा में जहर घोलने के प्रयासरत लोगो पर लगाम लगाया जा सके ।