Latest:
local news

बगीचा वन परीक्षेत्र के गांगझरिया में जेसीबी से वन भूमि पर अतिक्रमण के मामले में चालक को समस्त दस्तावेज जमा करने की नोटिस जारी…पढ़ें पूरी खबर

बगीचा ।वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

बगीचा/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के बगीचा वन परीक्षेत्र के अंतर्गत गांगझरिया में जेसीबी के द्वारा वन भूमि पर अतिक्रमण किए जाने के मामले में वन विभाग ने कार्यवाही आरंभ कर दी है। वन परीक्षेत्र अधिकारी ने जेसीबी चालक को समस्त दस्तावेज जल्द जमा करने की नोटिस जारी कर उससे जवाब मांगा है।

बगीचा रौनी के बीच जंगल की सीमा पर विनय यादव पिता बंशीधर यादव की जेसीबी द्वारा वन भूमि पर अतिक्रमण कर रहा था। इसकी सूचना पर डीएफओ ने जेसीबी जब्त कर कार्यवाही के निर्देश दिए। वन परीक्षेत्र अधिकारी के निर्देश पर गांगझरिया जाकर नाका दरोगा के द्वारा जंगल की सीमा पर जेसीबी चलाना पाया गया। जिसके पश्चात वन कर्मियों ने जेसीबी जब्त कर बगीचा वन विभाग में खड़े कर दिया।

बगीचा वन परीक्षेत्र अधिकारी के द्वारा झारखंड के वाहन चालक जाहिद अंसारी और विनय यादव को नोटिस जारी किया गया है। जिस में उल्लेख है कि जब्त जेसीबी मशीन मालिक की वास्तविक जानकारी व संपूर्ण अभिलेख के साथ 2 दिन के भीतर कार्यालय में संपूर्ण दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने को कहा गया है।