Latest:
local news

शहर के सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से होटल संचालको के साथ बैठक

इरफान सिद्दीकी ( उप संपादक)

अम्बिकापुर:-पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के मार्गदर्शन में शहर व जिला के सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने के उद्देश्य से एक पहल की गई है ।सरगुजा पुलिस द्वारा शहर की सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध मे होटल संचालको की बैठक कोतवली थाना परिसर में आहूत की गई, जिसमें शहर के होटल संचालकों के साथ बैठक में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की पुख्ता जानकारी के बीना अपने होटलों पर रुकने ना दिया जाए, फोटो आईडी,फोटो,शहर के लोकल वक्ती का पहचान जैसे चीजों को गंभीरता पूर्वक पालन करने के निर्देश शहर के कोतवली प्रभारी रूपेश नारंग द्वारा दी गई है निर्देश का पालन करने की अपील भी प्रभारी द्वारा किया गया है ।

बैठक मे मुख्य रूप से होटल मे बाहरी व्यक्तियों के रुकने, आने वाले व्यक्तियों के वाहन का नंबर दर्ज करने, रजिस्टर मे प्रत्येक सुचना दर्ज करने एवं नाबालिगो के ठहरने पर सुचना देने हेतु दिशा निर्देश दिए गए है । कोतवली प्रभारी रूपेश नारंग ने शहर के शुरक्षा में होटल संचालकों के साथ-साथ आम नागरिकों से भी अपील की गई है अपने आस पास संदिग्ध लोगों की पहचान कर, पराए व्यक्ति की पहचान,संका होने पर सूचना देने की अपील की गई है ।

प्रभारी रूपेश नारंग ने संचालकों से होटल में सुरक्षा के दृष्टि से सी.सी.टी.वी का उपयोग से शहर के सुरक्षा में बहुत बल मिलेगा व अपराध होने से पहले व बाद में से सी.सी.टी.वी तीसरी आंख के शहारे पुलिस अपराधियों तक पहुंच पाने में अहम कडी साबित हो रही है ।

शादी-विवाह या अन्य आयोजनों में बजने वाले डी जे में मापक अनुसार ध्वनि विस्तारक यंत्रों की अनुमति, समय सीमा का पालन करने हेतु किया गया निर्देशित।