local news

बांके बिहारी उद्योग में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत…हादसे की जानकारी मिलने के बाद भी अपनी जिम्मेदारी से भाग रहा उद्योग प्रबंधन….परिजनों ने उद्योग प्रबंधन की लापरवाही बताते हुए वैधानिक कार्यवाही की मांग….

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़:- पूंजीपथरा थाना क्षेत्र का अंतर्गत एक बड़ी खबर निकल कर सामने आयी है जिसमे बांके बिहारी उद्योग में काम करने वाले एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है उद्योग में काम करने वाले अन्य सहकर्मियों ने मृतक युवक को अस्पताल पहुंचाया किंतु तब तक देर हो चुकी थी तथा डॉक्टर ने जांच उपरांत युवक को मृत घोषित कर दिया है!

युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद परिजनों ने उद्योग प्रबंधन की लापरवाही बताते हुए सवाल उठाए हैं तथा वैधानिक कार्यवाही की मांग कर रहे हैं वहीं मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है! शव के पोस्टमार्टम के बाद युवक की मौत के कार का का खुलासा होगा ! प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने मृतक युवक के परिजनों को बताया कि ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई है तथा उधोग प्रबंधन कर्मियों के द्वारा युवक को अस्पताल पहुंचाया गया तथा हादसे अन्य लोगो के फोन के माध्यम से सूचना पाकर परिजन भी पहुंच चुके थे! किंतु हादसे के बाद युवक को हॉस्पिटल लाने पर जांच उपरांत डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया है!! मृतक युवक के परिजनों ने बताया कि हादसे की सूचना उद्योग प्रबंधन नहीं दी गई जबकि सहकर्मियों के द्वारा फोन पर मामले की जानकारी दी गई वही उद्योग प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कई सवाल खड़े किए हैं तथा प्रत्यक्ष दर्शियों के बताए अनुसार प्लांट के अंदर ट्रक पीछे की ओर ढुल गई जिसकी नीचे दबने से युवक की मौत हो गई । मामले को दबाने को लेकर उधोग प्रबंधन द्वारा आनन फानन में उक्त युवक व्यक्ति के शरीर को उपचार के नाम पर मेट्रो हॉस्पिटल लाया गया और बाहर रख दिया गया था जब उद्योग के अंदर साथ काम करने वालो को फोन के माध्यम से सूचना मिलने पर तत्काल व्यक्ति के पास पहुँचे जिसके बाद आगे की कार्यवाही कराई गई ।

बहरहाल उद्योग प्रबंधन को हादसे की जानकारी होने के बावजूद युवक अस्पताल के गेट के पास छोड़कर उद्योग के कर्मचारी अपना पल्ला झाड़ते हुए वापस लौट गए । परिजन उचित कार्यवाही की मांग को लेकर मीडिया के सामने गुहार भी लगाई है तथा मृतक युवक के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है पोस्टमार्टम खुलासे भी होंगे तथा पोस्टमार्टम उपरांत शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया जाएगा।