local news

सारंगढ़ के शराब माफियों की उडी नींद: अनिल बंजारे बने सहायक जिला आबकारी अधिकारी…. सारंगढ़ मे ही होगी पदस्थापना, राज्य शासन ने जारी किया आदेश…. बेदाग़ छवि के तेजतर्रार अधिकारी हैँ श्री बंजारे…

आशीष यादव की रिपोर्ट

सारंगढ़: शराब तस्करों के मध्य खौफ का पर्याय बन चुके अनिल बंजारे की ट्रांसफर को लेकर एड़ी चोटी का जोर लगाने वाले शराब माफियाओं की प्रयास पर पानी फिर गयी है, अंदुरूनी बात कहीं से बात फैल गयी कि अनिल बंजारे अब प्रमोशन होकर बाहर चले जाएंगे! तब भी तस्करों मे खुशी का महौल था। लेकिन शराब तस्करों और माफियाओं के मंशा के विपरीत राज्य प्रशासन ने ना सिर्फ उन्हे प्रमोट किया बल्कि पदस्थापना मे भी कोई परिवर्तन ना करते हुवे सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला मे सहायक जिला आबकारी अधिकारी के पद पर नियुक्त करके एक तीर पर दो शिकार कर दिया है।
पहला शिकार उन माफियाओं के लिए जो किसी भी कीमत पर श्री बंजारे को सारंगढ़ से भगाना चाहते थे, दूसरा तीर उन तस्करों पर लगी जो अभी श्री बंजारे के प्रमोशन तक शराब निर्माण बंद कर उनके अन्यत्र ट्रांसफर के पश्चात बड़े पैमाने पर शराब निर्माण करना चाहते थे।
विदित हो कि सारंगढ़ जिला मुख्यालय में पदस्थ आबकारी उप निरीक्षक अनिल बंजारे की पदोत्रत हुए है उन्हे राज्य शासन ने सहायक जिला आबकारी अधिकारी के पद पर नियुक्त किया है बताना लाजमी होगा की अनिल बंजारे अपने सरल स्वभाव ,तेज तर्रार छवि के साथ अपने जिम्मेदारी के लिए निष्ठवान अधिकारी के रूप में पूरे सारंगढ़ क्षेत्र में व्याख्यात हैँ। उनके द्वारा लगातार महुआ शराब के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने का कार्य पूरी ऊर्जा के साथ किया जाना शहर सहित ग्रामीण इलाकों में हमेशा से चर्चा का विषय बना हुआ है। हालही में उन्होंने महुआ शराब की फैक्ट्री कहे जाने वाले भकुर्रा में अपने नाम का लोहा मनवाया था। भकुर्रा में आलम है की स्थानीय शराब माफिया अनिल बंजारे के नाम से बेहद खौफ़ खाते हैँ।

मीडिया ने भी बनाया सकारात्मक छवि –

सारंगढ़ में बेदाग क्षवि वाले इस अधिकारी की हर सकारात्मक एक्टिविटी मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरते रही है। और यही कारण है इनकी इसी कार्यशैली को मद्दे नजर रखते हुए उम्हें राज्य शासन बड़ी जिम्मेवारी दी है।अनिल बंजारे की इस उपलब्धि पर उनके विभाग के अधीनस्थ कर्मचारी एवम उच्चाधिकारियों ने उन्हें गुलदस्ता भेंठ कर बधाई दिया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। गौरतलब हो की राज्य शासन ने आज प्रदेश के विभित्र जिलों में कार्यत आबकारी उपनिरीथकों के प्रमोशन आदेश जारी किये हैँ जिसमे कुल 17 आबकारी उपनिरीक्षकों को सहायक जिला आबकारी अधिकारी के पद पर पुनरक्षित बेतन मैट्रि्स के लेवल-9 (38100-120400) में पदोन्नत किया गया है। खास बात यह कि किसी की भी पदस्थापना में परिवर्तन नहीं किया गया हैं।