local news

युवती की बेहोशी का फायदा उठाते हुए जबरदस्ती शारीरिक संबंध…सिर में चोट की वजह से युवती की मौत…दो गिरफ्तार

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। प्रदेश के दंतेवाड़ा जिले से एक युवती के साथ दुष्कर्म के पश्चात गैर इरादतन हत्या करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।आरोपियों ने मृतका के बेहोशी का फायदा उठाते हुए जबरदस्ती उससे शारीरिक संबंध स्थापित किए। मामला बचेली थाना क्षेत्र का है।

दरअसल बचेली थाने में 25 दिसंबर को मृतका के परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी बेटी 24 दिसंबर को दोपहर करीब 12 बजे बचेली जाने के लिए घर से निकली थी। लेकिन देर रात तक वह वापस नहीं लौटी। इस पर पुलिस मामला दर्ज कर युवती की तलाश में जुट गई। इसी दौरान 25 दिसंबर को ही पुलिस को लोगों से सूचना प्राप्त हुई कि एक युवती पाढ़ापुर में मोबाइल टावर के पास बेहोशी की हालत में पड़ी हुई है।

इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवती को उपचार के लिए अपोलो अस्पताल ले गए। साथ ही पुलिस ने लापता यूवती की पहचान होने पर उसके परिजनों को इसकी सूचना दे दी। खबर प्राप्त होते ही परिजन हॉस्पिटल पहुंच गए।

अस्पताल में इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच और पंचनामा कार्यवाही के पश्चात मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया। पीएम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि युवती की मृत्यु सिर में आई चोट और रक्तस्त्राव की कारण होना और मृतका के साथ हाल ही में अनाचार होना बताया।

इसमें धारा 376 भादवि का अपराध घटित होना पाए जाने पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध कायम कर अज्ञात आरोपी की तलाश में जुट गए। खोजबीन के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि 24 दिसंबर की शाम को बुधरू ओयामी और बीजू राम ओयामी ग्राम कड़मपाल के साथ मृतका को बचेली में देखा गया था।

इस पर पुलिस टीम के साथ कड़मपाल पहुंचे। यहां संदेही बुधरु ओयामी और बीजू ओयामी सकुनत पर मिले। जिन्हें घटना के संबंध में पूछताछ करने पर टालमटोल करने से हिरासत में लेकर थाना लाया गया।

आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने अपना अपराध करना स्वीकार किया। आरोपियों ने बताया कि बुधरु ओयामी ने मृतका की बेहोशी का फायदा उठाते हुए उससे जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया। फिर आरोपी बुधरू ओयामी के साथ आरोपी बीजू ओयामी ने मृतका को नशे की हालत में बाइक पर बैठाते समय युवती सिर के बल गिर गई।

इससे उसके सिर पर गंभीर चोट आई थी। फिर दोनों से उसी हालत में छोड़कर नौ दो ग्यारह हो गए थे। मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों बुधरु ओयामी और बीजू ओयामी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।