Latest:
local news

CG बोर्ड परीक्षा पर कोरोना संकट के बादल मंडराने की आशंका…कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 ने भारत में दे दी है दस्तक…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर। वर्तमान भारत। प्रदेश में एक बार फिर CG बोर्ड परीक्षा पर कोरोनावायरस के बादल मंडराने की संभावना प्रतीत हो रही है। संकट इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 ने भारत में दस्तक दे दी है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार छत्तीसगढ़ में 30-40 दिन के भीतर संक्रमण पहुंच सकता है। ऐसे में अभिभावकों को चिंता हो रही है कि बोर्ड परीक्षा का अब क्या होगा?

प्रदेश में कोरोना की संभावित लहर से निपटने के लिए तमाम तैयारियां की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा हॉस्पिटल व्यवस्था को लेकर मॉक ड्रिल भी किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने बताया कि 30-40 दिनों के भीतर छत्तीसगढ़ में कोरोना का नया वेरिएंट BF.7 पहुंच सकता है। पहले जो लहर छत्तीसगढ़ में आई है। उस समय भी विदेशों से लगभग 3 महीने में वायरस भारत पहुंचा है। फिर 30-40 दिनों में छत्तीसगढ़ पहुंचा था।

बोर्ड परीक्षा आयोजित करने वाले माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड के सचिव वीके गोयल ने बताया कि फिलहाल ऑफलाइन परीक्षा की तैयारी जारी है। परिस्थिति काल को देखते हुए फैसला लिया जाएगा। पहले भी कोरोना संक्रमण ज्यादा होने की स्थिति में बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर ऑनलाइन परीक्षा ली गई थी। जिसका अनुभव है। दोबारा यही स्थिति निर्मित होती है, तो परिस्थिति के अनुसार फैसला लिया जाएगा।

कुछ विद्यार्थियों के मन में संभावना मात्र से लड्डू फूटने लगे हैं, की ऑनलाइन परीक्षा होगी तो वहीं दूसरी ओर तैयारी में जुटे विद्यार्थियों ने कहा कि ऑनलाइन परीक्षा से सही आंकलन नहीं होता है। ऑनलाइन परीक्षा लेने से पढ़ने लिखने वाले हम जैसे विद्यार्थियों के साथ अन्याय होता है।