Event More News

10 हजार रूपये लूट मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, थाना जयनगर पुलिस की कार्यवाही।आरोपियों से 1 हजार रूपये नगदी व घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल किया गया जप्त

सूरजपुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

सूरजपुर। दिनांक 03.04.23 को राजेन्द्रनगर अम्बिकापुर निवासी नन्हक सिंह ने थाना जयनगर में लिखित आवेदन दिया कि दिनांक 27.03.23 को स्टेट बैंक विश्रामपुर के अपने खाता से 16 हजार रूपये आहरण कर 10 हजार रूपये दाहिने पाकिट तथा 6 हजार रूपये को शट के पाकिट में रखा और अपने स्कूटी से घर अम्बिकापुर जा रहा था, रास्ते में जयनगर सोसायटी के आगे पहुंचा उसी समय स्कूटी के पीछे एक मोटर सायकल में 2 व्यक्ति आए और जबरन रोकवाए, एक व्यक्ति मोटर सायकल से उतरा और दूसरा व्यक्ति मोटर सायकल चालू करके रखा था, दोनों के द्वारा पीछे पुलिस खड़े है आवाज दिए तो क्यों नहीं सुन रहे हो गाड़ी का कागज दिखाओ कहा गया जिस पर इसके द्वारा कोई पुलिस वाला नहीं दिख रहा कहने पर एक व्यक्ति ने दाहिने पाकिट में रखा 10 हजार रूपये को जबरन बलपूर्वक इसके पैंट के पैकेट से निकालकर लूट लिया और दोनों मोटर सायकल से फरार हो गए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना जयनगर में धारा 341, 392, 34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।
मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश थाना प्रभारी जयनगर को दिए। इसी मामले में पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज रामगोपाल गर्ग (भा.पु.से.) ने भी पुलिस अधिकारियों को विवेचना तथा आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जरूरी निर्देश दिए थे।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में थाना जयनगर पुलिस ने विवेचना के दौरान लूट को अंजाम देने में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं आरोपियों की हुलिया के बारे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगी, इसी बीच मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि लूट की घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को इरानी मोहल्ला अम्बिकापुर में देखा गया है जिसके बाद पुलिस ने दबिश देकर फायज अली को पकड़ा गया। पूछताछ पर उसने बताया कि अपने साथी विनय शर्मा उर्फ बाबु के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपियों के निशानदेही पर नगदी रकम 1000 रूपये एवं घटना में प्रयुक्त होण्डा मोटर सायकल क्रमांक सीजी 15 सीजेड 7723 को जप्त कर आरोपी फायज अली पिता अयुब अली उम्र 24 वर्ष एवं विनय शर्मा पिता स्व. राजकुमार शर्मा उम्र 22 वर्ष दोनों निवासी निवासी वार्ड क्रमांक 25 सतीपारा, इरानी मोहल्ला अम्बिकापुर, थाना कोतवाली को गिरफ्तार किया गया। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी जयनगर सुभाष कुजूर, एएसआई राकेश यादव, प्रधान आरक्षक मुकेश वर्मा, आरक्षक विकास मिश्रा, राजकुमार पासवान व सैनिक जहांगीर सक्रिय रहे।