Latest:
Event More News

कवर्धा में दर्दनाक हादसा…विवाह में प्राप्त इलेक्ट्रॉनिक होम थिएटर हुआ ब्लास्ट…दूल्हे सहित दो भाइयों की मौत…डेढ़ साल के बच्चे सहित 4 अन्य घायल…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

कवर्धा (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। प्रदेश के कवर्धा जिले में दर्दनाक हादसा हो गया है। वही विवाह में मिले उपहार होम थिएटर ब्लास्ट हो गया है। जिस धमाके में दो भाइयों की जान चली गई। वहीं परिवार के डेढ़ साल के बच्चे सहित चार लोग घायल हुए हैं। सभी को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। यह मामला रेंगाखार थाना क्षेत्र का है।

यह मामला विवाह समारोह के पश्चात गिफ्ट में प्राप्त इलेक्ट्रॉनिक होम थिएटर में ब्लास्ट हो जाने से दूल्हा और उसके भाई की जान चली गई है। वही इस हादसा में चार अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इस विवाह में मिले सामान को खोलकर परिवार के लोग देख रहे थे।

उसी दौरान होम थिएटर को बजाकर परिवार के लोग जांच कर रहे थे। तभी घर में अचानक जोरदार बम की तरह होम थिएटर ब्लास्ट हो गया। इस हादसा की जानकारी के पश्चात पुलिस टीम एफएसएल की टीम के साथ घटना के कारणों की जांच पड़ताल कर रही है।

पूरा मामला कवर्धा जिले के धुर नक्सल क्षेत्र अंतर्गत रेंगाखार थाना क्षेत्र का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां की ग्राम चमारी में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब विवाह के घर में अचानक तोहफा में प्राप्त हुआ इलेक्ट्रॉनिक होम थिएटर बम की तरह फट पड़ा। बताया जा रहा है कि मरावी परिवार में 2 दिन पहले ही धूमधाम से विवाह समारोह संपन्न हुआ था।

दरअसल अंजना गांव से शादी से लौटने के बाद गिफ्ट में मिले सामानों को परिवार के लोग देख रहे थे। इसी दौरान तोहफे में मिले होम थिएटर को चालू करने के लिए बिजली की बोर्ड में लगाते ही अचानक होम थिएटर ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में दूल्हा हेमेंद्र मरावी की मौके पर ही जान चली गई। वही दूल्हे के छोटे भाई राजकुमार सहित परिवार के 5 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए।

घायलों में परिवार का एक डेढ़ साल का मासूम बच्चा भी शामिल है। जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है। जहां इलाज के दौरान दूल्हे की भाई राजकुमार मरावी का भी जान चली गई है।घटना की जानकारी के पश्चात पुलिस इस पूरे घटनाक्रम की जांच पड़ताल कर रही है।

बताया जा रहा है कि घटना के पश्चात घर से बारूद की बदबू आने की बात कही जा रही है। एसएसपी मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि घटना की जानकारी के पश्चात एफएसएल की टीम की सहायता से जांच पड़ताल कराई जा रही है।

होम थिएटर फटने का मुख्य कारण क्या था? यह जांच पड़ताल के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। वही शादी के ठीक 2 दिन बाद ही हुए इस हादसे में दूल्हा और उसके भाई की मौत से परिवार और इलाके में मातम छाया हुआ है।