Event More News

Government Job : छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी में भर्तियों का सिलसिला जारी…ITI में 366 पदों के लिए निकली वैकेंसी…ऐसे करें आवेदन…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से प्रदेश में सरकारी नौकरी में भर्तियों का सिलसिला लगातार प्रारंभ है। इसी सिलसिले में रोजगार एवं प्रशिक्षण विभाग ने शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण अधिकारी के 366 रिक्त पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से भर्ती की जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 मई को सुबह 10 बजे प्रारंभ होगी। जानकारी के अनुसार माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भर्ती के संबंध में उच्च अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं। इसके पश्चात विभागों द्वारा भर्ती की प्रक्रिया तेजी से जारी कर दिया गया है।

विज्ञापन के अनुसार पदों की जानकारी

◾ इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी सिस्टम मेंटेनेंस के 01

◾ इलेक्ट्रिशियन के – 51

◾ कंप्यूटर ऑपरेटर एंड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के – 86

◾ कारपेंटर के – 02

◾ टर्नर के – 06

◾ ड्राइवर कम मैकेनिक के – 06

◾ ड्राफ्ट्समेन मैकेनिकल के – 01

◾ फिटर के – 48

◾ मशीनिस्ट के – 04

◾ मशीनिस्ट ग्राइंडर के – 01

◾ मेशन (बिल्डिंग कंस्ट्रक्टर) के – 01

◾ मैकेनिक ट्रेक्टर के – 02

◾ मैकेनिक डीजल के – 32

◾ मैकेनिक मोटर व्हीकल के – 05

◾ मैकेनिक रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडीशनर – 02

◾ वर्कशॉप कैल्युलेशन एवं इंजीनियरिंग ड्राइंग के – 72

◾ वायरमैन के – 02

◾ वेल्डर के – 30

◾ शीट मेटल वर्कर के- 01

◾ सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस (अंग्रेजी ) के -25

◾ सिविंग टेक्रोलॉजी के – 06

◾ हॉस्पिटल हाउसकीपिंग के -02

◾ एम्लायबिलिटी स्कील के -03

विज्ञापित पदों की आवश्यक आर्हताएं,शैक्षणिक अनुभव, आयु सीमा, निर्देश, परीक्षा योजना, चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम एवं पदों का आरक्षण आदि का विस्तृत विवरण व अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों की जानकारी http://vyapam.cgstate.gov.in पर विस्तृत विज्ञापन में देखे जा सकते हैं।

रिक्त पदों की संख्या तथा ट्रेड एवं विषय में परिवर्तन किया जा सकता है। प्रतियोगी परीक्षा की तिथि व्यापम द्वारा पृथक से जारी की जाएगी। आवेदन पत्र व्यापम की वेबसाइट पर 8 मई को सुबह 10 बजे से भरे जा सकेंगे।