Latest:
ENTERTAINMENTEvent More NewsRecent News

देश की वर्तमान दशा और दिशा को निर्धारित करती हुई फिल्म “प्रयोग ” का शूटिंग लगातार जारी..

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

अंबिकापुर – मदारी आर्ट्स और सास्वत मूवी के द्वारा निर्मित तथा लेखक और निर्देशक गोविंद मिश्र की फिल्म प्रयोग की शूटिंग अंबिकापुर में लगातार चल रही है, यह फिल्म देश की वर्तमान दशा और दिशा को निर्धारित करने वाली फिल्म है! जिससे इस बात का संदेश देने का प्रयास किया गया है कि आजादी के 76 साल के बाद भी देश के अंदर चोरी, डकैती, गुंडागर्दी , बलात्कार , हिंसा और भ्रष्टाचार, आतंकवाद, नक्सलवाद सहित बहुत सारी समस्याएं खत्म नहीं हो रही है बल्कि हत्या और भ्रष्टाचार के नए – नए आयाम स्थापित हो रहे हैं!

आजादी के बाद अब तक हमने 6 से ज्यादा पार्टियों के 15 से ज्यादा प्रधानमंत्री के चेहरे बदले हैं, लेकिन समस्याएं जस की तस है, इससे साबित होता है कि पार्टियां या चेहरे बदलने से कुछ नहीं हो सकता

हमारे देश का जो सिस्टम है उसमें कुछ गड़बड़ी है और ऐसे समय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और उनके विचार प्रासंगिक लगते हैं! गांधीजी चाहते थे इस देश का अपना संविधान हो, बापू चाहते थे हमें लोग सुराज नहीं, लोक स्वराज चाहिए! गांधीजी चाहते थे की अमीरी और गरीबी के बीच कोई भेदभाव ना हो , लेकिन वर्तमान समय में अमीर – अमीर होता चला जा रहा है और गरीब – गरीब होता चला जा रहा है!

बापू चाहते थे कि जनता के द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधियों को वापस बुलाने का हमारे पास ताकत हो ! गांधीजी चाहते थे कि हमें लोक नियुक्त नहीं, लोक नियंत्रित तंत्र होना चाहिए! लेकिन ऐसा नहीं हो सका, इसलिए देश की जो वर्तमान स्थिति है, ऐसे समय मे गांधी के विचारों का एक बार पुनः प्रयोग होना चाहिए !