Event More News

इंसान का घर तो घर,भगवान के मंदिर को भी चोरों ने नहीं बख्शा…जशपुर के तपकरा के मंदिरों में चोरी की वारदात को दी अंजाम…आलमारी को सब्बल और हथौड़े से तोड़कर पूजन सामग्री तक भी किया पार…पढ़ें पूरा समाचार

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

तपकरा/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। इंसानों की घर तो घर ही है, अब भगवानों के मंदिरों में भी चोरी की वारदात सक्रिय हो गई है। ऐसी ही कुछ घटना जशपुर जिले के तपकरा के मंदिरों में चोरी की घटना की खबर आ रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात को अज्ञात चोरों ने तपकरा के भंडारडीपा में स्थित जोड़ा महादेव मंदिर में चोरी घटना को अंजाम दिया है। चोरों ने मंदिर में रखे हुए आलमारी को सब्बल और हथौड़े से तोड़ दी। और यहां से नगद सामान सहित पूजन सामग्री को भी नहीं छोड़ा और उसे भी चोरी कर ले गए। मंदिर समिति ने घटना की रिपोर्ट तपकरा पुलिस थाने में दर्ज कराई है।

तपकरा पुलिस ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल चल रही है। कितना नगद और क्या-क्या सामान को चोरों ने चुराया हुआ है। यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। जोड़ा महादेव मंदिर स्थानीय लोगों की धार्मिक आस्था का प्रमुख केंद्र है। इस मंदिर में चोरी की घटना के पश्चात स्थानीय लोग पुलिस की रात्रि गश्त न करने पर सवाल उठा रहे हैं।

क्योंकि चोरी किसी गली मोहल्ले या किसी के घर में नहीं बल्कि तपकरा के सार्वजनिक पवित्र स्थल जोड़ा महादेव मंदिर पर हुई है। चोरों ने आलमारी को सब्बल और हथौड़े की सहायता से तोड़ दिया। इसके पश्चात भी किसी को कानो कान पता तक नहीं चला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 3-4 मई की रात्रि को भी चोरों ने तपकरा के देवी मंदिर को निशाना बनाया था और मंदिर की ताला भी तोड़ दिया था। चोर मंदिर के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर गर्भगृह तक पहुंच चुके थे। गर्भगृह में रखे दानपात्र के लॉक को चोर नहीं खोल सके और यहां चोरी की वारदात घटित नहीं हो पाई थी। इस घटना की सूचना भी पुलिस को दी गई थी।