Latest:
Event More News

दोस्ती का झांसा देकर धोखाधड़ी…गंभीर बीमारी का डर बताकर 1.30 लाख की ठगी…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

सन्ना/जशपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत। जिले के सन्ना थाना क्षेत्र अंतर्गत एक व्यक्ति ने दोस्ती के नाम पर कलंक वाली कार्य किया है। जानकारी के अनुसार दोस्ती कर एक टेलर को गंभीर बीमारी का डर बता कर 1.30 हजार की ठगी कर ली। सन्ना थाना प्रभारी एन एल राठिया ने बताया कि सन्ना निवासी राजेश राम रौतिया ने सन्ना थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि एक व्यक्ति ने गंभीर बीमारी का डर बता कर दो किस्त में उनसे 1.30 हज़ार रुपए ठग लिए।

पीड़ित की सिलाई टेलर की दुकान है। जहां बीते महीने 7 अप्रैल को बरगीडीह निवासी रमेश राम कपड़ा सिलाने के बहाने से उनसे परिचय कर दोस्ती कर लिया।

तत्पश्चात वह अपने साथ एक अन्य व्यक्ति को लेकर उसकी दुकान में पहुंचा और उसकी बीमारी से मौत होने का डर दिखाते हुए पूजा पाठ करके ठीक करने का झांसा दिया। इससे पीड़ित उनकी बात से घबरा गया। ठगों ने उसी रात पूजा करने का नाटक करने का बहाना कर दोनों ने मिलकर पीड़ित से 2 लाख की मांग की। मौत होने के डर से पीड़ित ने पोस्ट ऑफिस से 1 लाख निकालकर ठगों के हाथों में थमा दिया। उसके पश्चात फिर से आरोपियों का लालच बढ़ने लगा। जहां दोनों फिर से उसे 30 हजार और मांग लिए।

इस तरह बीमारी से मौत नहीं होने व ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने सन्ना थाने में दोनों ठगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। सन्ना थाना प्रभारी एन एल राठिया ने बताया कि शिकायत मिलने पर आरोपी राजेश राम वह एक अन्य के खिलाफ धारा 384, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। फिलहाल दोनों ठग पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।