Latest:
Event More News

03 जुलाई 2023 राशिफल : इस राशि वाले माता जी के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे…इस राशि वाले का पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी,और…इस राशि वालों का रुका हुआ कार्य पूर्ण होंगे,तथा…जाने आज का राशिफल

संकलन : गजाधर पैकरा

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार के आवश्यक कार्य पिताजी के द्वारा आपको कुछ कार्य पर जाएंगे तो आपको अवश्य करने होंगे नहीं तो वे आपसे आपसे नाराज हो सकते हैं. आप अपने महत्वपूर्ण समय से कुछ समय आप अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें आप उन्हें लेकर बाजार की खरीदारी कर सकते हैं. पुराने दोस्तों से भी मेल मिलाप हो सकता है. मित्रों के साथ आप कहीं घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे।

इस राशि वाले जो लोग जो इधर उधर भटक रहे हैं उन्हें अभी और इंतजार करना होगा. शासन सत्ता का भरपूर सहयोग मिलेगा. माता जी के साथ आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. आप कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. कल आपकी मीठी मधुर वाणी का आपको लाभ मिलेगा. आज भवन निर्माण के लिए और भूमि से संबंधित वस्तुओं को खरीदने के लिए के लिए अनुकूल समय है. आज व्यापार में किसी विशेष कार्यों में सफलता मिलेगी।

आज आप अपनी सेहत को लेकर खुश रहेंगे. पढ़ाई लिखाई में उन्नति होगी. आज आपकी नौकरी को लेकर लेकर लाभ मिल सकता है. आपके अटके हुए कार्यों में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. जीवन यापन करने के क्षेत्र में प्रगति होगी. बच्चों की उन्नति को लेकर प्रसन्न रहेंगे. नए वाहन खरीदने का योग बन रहा है, इससे आपको सुख प्राप्त होगा. जीवनसाथी के जीवन में मिलने वाली तरक्की से आपको काफी खुशी मिलेगी. नए घर को खरीदने की भी योजना बनाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए किसी परिचित से बातचीत करेंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. छात्रों को अपना मनपसंद विषय पढ़ने का भी मौका मिलेगा।

आप स्कूल से बाहर की किसी एक्टिविटी में भी भाग लेंगे, जिसमें आपको जीत हासिल होगी. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करेंगे. आज भविष्य की योजनाओं भी बनाएंगे. व्यावसायिक कार्यों को विस्तार देंगे. जमीन खरीदने का प्लान बनाएंगे. आईटी व मीडिया के क्षेत्र में कार्य करने वालों के लिए बेहतर समय है।

आपके मित्र भी आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में सहायता करेंगे. सेहत को लेकर परेशान रहेंगे. वाहन खरीदने का मन बनेगा. पिता का आशीर्वाद लें. छात्रों के कॅरियर में प्रोग्रेस है. सभी लोग मिलकर बहन के यहां माता के जागरण में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. आज किसी खास शक से भी मुलाकात होने की आशंका है, जो भविष्य में चलकर आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे. आज आपको अपने ऐसे मित्रों से दूर रहना है, जो आपसे बार-बार धन उधार मांगते हैं।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. बहन के द्वारा मिली शुभ सूचना से आपका मन प्रसन्न होगा. भाई के साथ मिलकर आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी मुलाकात आपके पुराने दोस्तों से भी होगी. यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेंगी।

कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आत्मविश्वास से भरपूर रहने के कारण आप सभी कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे. सीनियर व जूनियर का भी सहयोग प्राप्त होगा. कल आप संतान के लिए किसी नई प्रॉपर्टी को भी खरीदने की योजना बनाएंगे. परिवार वाले सभी मिलकर आज आपको सरप्राइज पार्टी देंगे, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यथित करेंगे।

संतान के बेहतर स्वास्थ्य के लिए आज आप पूजा, पाठ भी कराएंगे. मैनेजमेंट व आईटी में जॉब करने वाले परिवर्तन की योजना बना सकते हैं. स्वास्थ्य सुख में कमी होगी. व्यवसाय में कुछ परिवर्तन करने की योजना बना सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. नौकरी में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. संतान या शिक्षा के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में थोड़ा सा तनाव देखने को मिलेगा लेकिन वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद के कारण यह तनाव जल्द से जल्द समाप्त होगा. सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. समाज की भलाई करने का मौका भी मिलेगा. माताजी का सानिध्य व सहयोग प्राप्त होगा।

छोटे बच्चे आज आपसे कुछ फरमाइशे करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर भी घूमने की योजना बनाएंगे. कार्यक्षेत्र में किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश नहीं करना है, नहीं तो आप परेशानी में पड़ सकते हैं. आज छात्रों के लिए अनुकूल समय है. व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी।

नए प्रोजेक्ट पर कार्य भी आरंभ कर सकते हैं. लव लाइफ आपकी ठीक-ठाक रहेगी, लेकिन आज किसी अन्य व्यक्ति के कारण आपके रिश्तो में मनमुटाव देखने को मिलेगा. जाब में प्रमोशन के लिए अनुकूल समय है. शासन सत्ता का आपेक्षित सहयोग रहेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. घर में शांति के लिए पूजा, पाठ का आयोजन होगा।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आज आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. नए वाहन को भी खरीदने का सुख प्राप्त होगा. आप अपनी किसी प्रॉपर्टी को बेचना चाहते थे तो वह कल अच्छे दामों में बिक सकती है. किसी रिश्तेदार की सहायता से आपको आय के और कुछ नहीं अवसर प्राप्त होंगे. ससुराल पक्ष से कोई अच्छा शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।

जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. छोटे बच्चों को लेकर आप पिकनिक व शॉपिंग मॉल भी जाएंगे, जहां वह खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. छात्रों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. अगर आप कुछ नए कार्य को करने में असमर्थ महसूस करते हैं, तो किसी की सहायता ले. आज आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे. कार्य क्षेत्र में भी ऊर्जा देखने को मिलेगी. आप अपने सभी कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे।

जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी. पॉलिटिक्स से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे. पॉलीटिक्स में सफलता की प्राप्ति होगी. टीचिंग व बैंकिंग जाब से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर लापरवाही से बचें. अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करें. बॉस से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी.आज वाणी के प्रति सतर्क रहें।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. संतान के द्वारा मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा, आपकी मीठी वाणी आपको लाभ प्रदान करेंगी. आपके द्वारा किए गए कार्यों से परिवार के सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे।

किसी मित्र की जन्मदिन की पार्टी में भी आज आप सम्मिलित होंगे, जहां सभी पुराने मित्रों से भी मुलाकात होगी. नौकरी में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. आय में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. समाज की भलाई करने का मौका मिलेगा. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा।

पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. आज आप सभी का उधार चुकाने में कामयाब रहेंगे. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपको धन लाभ होगा. बहन की सेहत में सुधार होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. किसी पड़ोसी की सहायता से आय के कुछ नए अवसर भी मिलेंगे. आप अपने लिए और बच्चों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. सेहत आपकी पहले से बेहतर है।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आज आपको अपने मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों के द्वारा नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. रुके हुए धन की भी प्राप्ति होगी, सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे. आज आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी कल आप वापस करेंगे।

नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू कराएगे. संतान के बेहतर भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. कल आपको अचानक से किसी छोटी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी।

यात्रा के दौरान किसी खास से भी मुलाकात होगी. मीठी वाणी आपको लाभ प्रदान करेगी. जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी तथा उच्चाधिकारियों से लाभ होगा. व्यवसाय में भी उन्नति है. मैनेजमेंट के छात्रों को करियर में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी. आपको अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. शासन सत्ता का सहयोग रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. आज आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. दूसरों की भी आगे बढ़ चढ़कर मदद करते हुए नजर आएंगे. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आप धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सिखेगे, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो।

भाई के विवाह में आ रहे अड़चनें किसी मित्र की सहायता से समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. आज किसी के भी कहे में अगर कोई निवेश ना करें नहीं तो नुकसान झेलना पड़ सकता है. परिवार के सभी लोग मिलकर माता के जागरण में सम्मिलित होंगे. जॉब में स्थान या दायित्व परिवर्तन हो सकता है।

व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. संतान की उन्नति को लेकर अचानक कोई बड़ा लाभ हो सकता है. आप अपने प्रेमी के साथ खुश नजर आएंगे, कहीं रोमांटिक डिनर पर भी जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. आज पारिवारिक निर्णय में असमंजस सम्भावित है. धन का आगमन होगा. आज आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. मेहमान की किस्मत से कल आपको आय के भी कुछ नए अवसर मिलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की पाकर काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. कल आपकी मुलाकात आपके पुराने मित्र से भी होगी. जिससे मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी।

आप मित्र के साथ अपने सुख-दुःख बांटते हुए नजर आएंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. आज कार्यक्षेत्र में आपसे वह लोग भी बातचीत करेंगे, जो आपको दूर से देखा करते थे. उच्च अधिकारियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है, आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. छात्रों को नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का मौका मिलेगा, जिससे उनके ज्ञान में और वृद्धि होगी।

जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. आज राजनीतिज्ञों के लिए अति अनुकूल समय है. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. रचनात्मक कार्यो में आशातीत प्रगति होगी. किसी प्रिय मित्र का आगमन होगा. व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं. सरकारी कामों में सफलता मिलेगी. शिक्षा में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. आज आपको अपने मित्रों के द्वारा नए आय के कुछ अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. आप अपने सभी कार्यों को पूरा करेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. आप अपने घर में कोई नया सामान भी खरीद कर लाएंगे।

परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सुखद समाचार से आप काफी खुश नजर आएंगे. मित्रों और परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर भी घूमने जाएंगे. जो लोग शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा नहीं है. राजनीति में उन्नति होगी।

बैंकिंग जॉब में प्रोमोशन का मार्ग खुलेगा. शिक्षा से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे. आज व्यवसाय व जॉब के लिए अनुकूल समय है. वाणी के प्रति सावधान रहें. जॉब में दायित्व को लेकर असमंजस में रहेंगे. धन और व्यवसाय संबंधी विवाद हो सकता है. स्वास्थ्य में सुधार होगा. बैंकिंग व आईटी जॉब से जड़े लोगों का प्रोमोशन संभव है. कुंवारे लोगों को मनपसंद जीवनसाथी चुनने का मौका मिलेगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है. आज आप अपने आप को उर्जा से रहित महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. मित्रों के साथ भी कहीं घूमने जाएंगे. कल आपके खर्चे अधिक रहेंगे, सभी खर्चों को बजट बनाकर करेंगे तो बेहतर रहेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी को लेकर आप लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. छोटे भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उनके साथ खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. माता जी से आप अपने मन की बातों को सांझा करेंगे. समाज की भलाई के लिए कार्य करने का मौका मिलेगा।

आपकी लव लाइफ खुशियों से भरी रहेगी. आप अपने लव पार्टनर को अपनी माता जी से भी मिलवाएंगे, जिससे आपके विवाह में और देरी ना हो. राजनीति में उन्नति होगी. बैंकिंग जॉब में प्रोमोशन का मार्ग खुलेगा. शिक्षा से सम्बंधित लोग सफल रहेंगे. कल व्यवसाय व जॉब के लिए अनुकूल समय है. वाणी के प्रति सावधान रहें. जॉब में दायित्व को लेकर असमंजस में रहेंगे. कल धन और व्यवसाय संबंधी विवाद हो सकता है. स्वास्थ्य में सुधार होगा. बैंकिंग व आईटी जॉब से जड़े लोगों का प्रोमोशन संभव है।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. आज आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. बच्चों को लेकर आप पार्क भी जाएंगे, जहां वह खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माताजी काफी खुश नजर आएंगी. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले।

संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपका धन कहीं फंसा हुआ है तो वह भी आज आपको वापस मिलेगा. मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें मनपसंद कार्यों को करेंगे. छात्र सफल रहेंगे. व्यवसाय में कोई बड़ा लाभ हो सकता हैं. कल उदर विकार से कष्ट हो सकता है. जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में उन्नति होगी. परिवार को लेकर थोड़ा खराब समय संभावित है. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में प्रगति होगी. राजनीति में कोई बड़ा लाभ हो सकता है. जो युवा घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. आज आप अपने मन की बातों को अपनी बहन के साथ साझा करेंगे. संतान की सेहत में सुधार होगा. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. धार्मिक कार्यक्रमों में आप आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

डिस्क्लेमर-
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है. इसकी “वर्तमान भारत” पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित ज्योतिषियों तथा विशेषज्ञों की सलाह लें।