Latest:
ज्योतिषधर्म

09 फरवरी 2024 राशिफल : इस राशि वालों को कोई महत्वपूर्ण पद मिलने से समाज में प्रभाव बढ़ेगा…इस राशि वालों का आध्यात्मिक कार्य में अभिरुचि रहेगी…इस राशि वालों को किसी सरकारी योजना की जिम्मेदारी मिलने की संभावना,तथा…जाने आज की राशिफल

संकलन : गजाधर पैकरा

मेष राशि का राशिफल

प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. किसी महत्वपूर्ण पद के मिलने से समाज में प्रभाव बढ़ेगा. संपत्ति संबंधी कार्य में अधिक परिश्रम से सफलता प्राप्त होगी. नवीन मकान बनाने अधिक करने की संभावना रहेगी. विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. नौकरी में उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. नवीन व्यवसाय प्रारंभ कर सकते हैं. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. राजनीति में किसी महत्वपूर्ण अभियान की कमान आपको मिलेगी.

उपाय :- हनुमान जी के मंदिर में बूंदी के लड्डू नारियल और लाल चंदन की माला चढ़ाएं.

वृष राशि का राशिफल

कार्यक्षेत्र में संघर्ष अधिक बढ़ सकता है. इसका मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. किसी के बहकावे में न आए. बुद्धि विवेक से सोच समझकर कार्य करें. व्यवहार को अच्छा बनाए रखें. अपने महत्वपूर्ण कार्य को स्वयं करने का प्रयत्न करें. दूसरों पर आश्रित न रहे. लंबी दूरी की यात्राओं के योग बनेंगे. ऐसा कोई कार्य न करें जिससे समाज में मान प्रतिष्ठा पर किसी तरह की कोई आंच आए. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय शुभ रहेगा. आध्यात्मिक कार्य में अभिरुचि रहेगी.

उपाय :- गाय को खीर खिलाएं. धर्मस्थल पर बासमती चावल एवं मिश्री का दान करें.

मिथुन राशि का राशिफल

रोजगार की तलाश पूरी होगी. उद्योग धंधे को शुरू कर सकते हैं. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को नौकरी प्राप्त होगी. दुग्ध व्यापार में संलग्न लोगों को सफलता प्राप्त होगी. नौकरी में पदोन्नति होने के योग बनेंगे. सरकार में बैठे लोगों से घनिष्ठता बढ़ेगी. विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु दूर देश अथवा विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा. सुरक्षा के क्षेत्र में शोध कर रहे शोधार्थियों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. कार्य क्षेत्र में पिता से सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा.

उपाय :- समुद्र में तांबे का पैसा डालें. शिव जी को आक के फूल चढ़ाएं.

कर्क राशि का राशिफल

दिन अधिक सुख एवं उन्नति दायक रहेगा. विरोधी पक्ष की पराजय होगी. जिसके फल स्वरुप कुछ रुके हुए कार्यों सिद्ध होने की संभावना है. अपने विचारधारा एवं भावनाओं का आदर करें. परंतु किसी पर जबरदस्ती ना थोपें. कार्य क्षेत्र में अधिक परिश्रम करने पर लाभ भी अधिक होगा. इष्ट मित्रों के साथ किसी महत्वपूर्ण योजना पर विचार विमर्श होगा. भूमि, भवन आदि के क्रय के लिए स्थिति अनुकूल है. आप कोई नवीन संपत्ति खरीद सकते हैं. व्यापारिक यात्रा पर जा सकते हैं.

उपाय :- किसी से धोखा जाल साजी न करें. कड़वे तेल का चौमुखा दीपक घर के मुख्य दरवाजे पर जलाएं.

सिंह राशि का राशिफल

नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. उच्च अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को बॉस से संबंध मधुर होंगे. चर्म उद्योग से जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा. राजनीति में विरोधियों को पछाड़कर महत्वपूर्ण पद प्राप्त करेंगे. व्यापार में विदेश यात्रा अथवा लंबी दूरी की यात्रा पर करने का अवसर मिलेगा. पारिवारिक सदस्य कार्य क्षेत्र में सहयोगी सिद्ध होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आएगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता एवं सम्मान मिलेगा. शेयर लॉटरी के कार्य में सफलता मिलेगी.

उपाय :- मां दुर्गा की आराधना करें. लाल पुष्प चढ़ाएं.

कन्या राशि का राशिफल

अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में विलंब होने के योग हैं. किसी विशिष्ट व्यक्ति से अकारण दूरियां बढ़ जाएंगी. रोजगार की तलाश में दर दर भटकना पड़ेगा. राजनीति में पद से हटाया जा सकता है. व्यापार में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को दूसरे देश जाना पड़ सकता है. नौकरी में अधीनस्थ आपको किसी षड्यंत्र में फंसा सकता है. कोई कीमती वस्तु गुम अथवा चोरी हो सकती है.

उपाय :- काली या दोरंगी भैंस अथवा कुत्ता व अन्य कोई जानवर न पालें.

तुला राशि का राशिफल

शासन सत्ता से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. कार्य क्षेत्र में आपके साहस एवं पराक्रम की चारों ओर सराहना होगी. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. व्यापार में पिता से विशेष सहयोग प्राप्त होगा. विज्ञान के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को शोध कार्य में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है. लोग आपके कार्य एवं व्यवहार से प्रभावित होकर आपसे मित्रता करने के लिए ललायत रहेंगे. विद्यार्थी वर्ग को उच्च शिक्षा प्राप्ति के संबंध किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. पशुओं के क्रय विक्रय के संबंध में लगे लोगों को मित्रों से विशेष सहयोग मिलेगा.

उपाय :- माता लक्ष्मी को गुलाब के दो पुष्प अर्पित करें.

वृश्चिक राशि का राशिफल

सुखद जीवन की अनुभूति होगी. व्यापार में नए सहयोगियों के कारण लाभ प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में भाट समय से रुका हुआ काम कर लेंगे. समाज में सम्मान की प्राप्ति होगी. आराम की नींद सोएंगे. मित्रों से मुलाकात होगी. धन की प्राप्ति होगी. जीवन साथी को रोजगार मिलने का समाचार मिलेगा. राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ेगा. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. ससुराल पक्ष से किसी मांगलिक कार्यक्रम का शुभ समाचार प्राप्त होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों की उच्चाधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी.

उपाय:- अपने गद्दे के नीचे 21 मयूर के पंख रखें.

धनु राशि का राशिफल

कार्यक्षेत्र में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. अधिक भावुकता में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें अन्यथा लोगआपकी मजबूरी का फायदा उठा सकते हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन सकते हैं. व्यापार में गुप्त शत्रुओं द्वारा हानि पहुंचाई जा सकती है. व्यर्थ के झगड़े झमेलों में भाग न लें. व्यापार में सावधानी से कार्य करें. किसी अनजान व्यक्ति से मित्रता न करें. भाग्य का सितारा चमकेगा. समाज में मान सम्मान मिलेगा. राजनीति में आपके शत्रु अथवा विरोधी परास्त होंगे. धार्मिक, सामाजिक कार्य संपादन का योग है. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन अध्ययन के क्षेत्र में संघर्ष मय रहेगा. मन को इधर-उधर ना भटकने दें.

उपाय :- जौं के दाने गोमूत्र में भिगोकर लाल कपड़े में बांधकर अपने पास रखें.

मकर राशि का राशिफल

कोई बुरा समाचार सुनने को मिल सकता है. आपकी बेरोजगारी आपको बेहद दुख एवं कष्ट देगी. वाहन यकायक मार्ग में खराब हो सकता है. परिवार में किसी बाहरी व्यक्ति के कारण भरी तनाव एवं झगड़ा हो सकता है. कार्य क्षेत्र में बॉस से अकारण वाद विवाद हो सकता है. जिस कारण आपका जॉब भी जा सकता है. व्यापार में भाग दौड़ अधिक रहेगी. राजनीति में आपके विरोधी आपके विरुद्ध किसी बड़े षड्यंत्र को रच सकते हैं. आपके हाथ से महत्वपूर्ण पद चला जाएगा. शराब का सेवन कर वासन चलाने से दुर्घटना हो सकती है.

उपाय:– बुद्ध मंत्र का जाप हल्दी की माला पर पांच बार करें .

कुंभ राशि का राशिफल

आपका भाग्य साथ देगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा शासन सत्ता के सहयोग से दूर होगी व्यापार में पिता से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. किसी सरकारी योजना की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. जिससे समाज में आपकी मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. नौकर वाहन आदि का सुख बढ़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. राजनीति में उच्च पद मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन एवं निर्णय की चारों तरफ सराहना होगी. शासन सत्ता में बैठे लोगों को विशेष लाभ होगा.

उपाय :- ॐ पीं पितांबराय नमः मंत्र का जाल चंदन की माला पर करें.1

मीन राशि का राशिफल

रोजगार की तलाश पूरी होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में आ रही बाधा दूर होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को किसी अधीनस्थ से शुभ समाचार मिलेगा. कला, अभिनय की दुनिया में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है. बौद्धिक कार्य में संलग्न लोगों को अपने बॉस से सराहना एवं प्रोत्साहन मिलेगा. परीक्षा प्रतियोगिता में उच्च सफलता एवं सम्मान मिलेगा. राजनीति में अपने सहयोगियों से समर्थन मिलेगा. कोई राज्य स्तरीय पदार्थ मिल सकता है. किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. कार्य क्षेत्र में व्यर्थ वाद विवाद से बचें अन्यथा झगड़ा हो सकता है.

उपाय:-आप एक समय खाना न खाएं.

डिस्क्लेमर
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है. इसकी ‘वर्तमान भारत’ पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित ज्योतिषीयों एवं विशेषज्ञों की सलाह ल

  1. ↩︎