Latest:
Event More News

श्री रामलला अयोध्या दर्शन टोली की बैठक संपन्न

अंबिकापुर।। वर्तमान भारत ।।

इरफान सिद्दीकी

सरगुजा संभाग से 6 मार्च को रवाना होने वाले श्री रामलला अयोध्या दर्शन टोली के लिए यात्रा अभियान की रूपरेखा बनाई गई। संकल्प भवन भाजपा कार्यालय अंबिकापुर में श्री रामलला दर्शन योजना समिति के बिलासपुर संभाग प्रभारी ललित मखीजा, बस्तर संभाग प्रभारी वीरेंद्र श्रीवास्तव तथा सरगुजा संभाग प्रभारी रामलखन सिंह पैकरा के मुख्य आतिथ्य तथा एमसीबी जिलाध्यक्ष अनिल केशरवानी एवं भाजपा सरगुजा जिला महामंत्री अभिमन्यु गुप्ता के आतिथ्य में बैठक संपन्न हुई।
अयोध्या राम मंदिर दर्शन अभियान के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वीरेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि यह केवल अयोध्या यात्रा हीं नहीं अपितु संपूर्ण समाज के लिए जागृति का विषय है, देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने श्री रामलला के प्रति आस्था जताया है। उन्होंने बतौर जानकारी बताया कि संभाग के प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र से दर्शन यात्रा के लिए 60 से 65 लोगों की सूची बनाई जाएगी, रेलवे के द्वारा दो महीनो में 430 स्थानों से आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी और इन स्पेशल ट्रेंस द्वारा लगभग 20 हजार राम भक्त अयोध्या पहुंचेंगे। स्टेशन पर लगभग 200 टॉयलेट की व्यवस्था की गई है लगभग 35000 वर्ग मीटर का रूप प्लाजा तैयार किया जा रहा है और पूरे देश के यात्रियों को 4 जोन में विभक्त किया गया है, उत्तरी जोन को लाल दक्षिणी को हरा पूर्वी को पीला और पश्चिमी जून को नीला कलर का कोड दिया गया है, इस प्रकार प्रत्येक राम भक्त की अपने जोन कलर कोड के अनुसार बैच और स्ट्रिप दिया जाएगा।
आगे उन्होंने बताया कि बैच में राम भक्त का पूरा विवरण रहेगा और प्रत्येक राम भक्त का एक कर कोड रहेगा और उसे कोड के कुछ स्टीकर रहेंगे जो अपने सामान और मोबाइल पर लगा सकता है, कॉल सेंटर तथा मेडिकल सेंटर भी बनाए जा रहे हैं, जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ प्रदेश को लगभग 20 ट्रेंस उपलब्ध कराई जाएगी।
बैठक को संबोधित करते हुए ललित मखीजा ने बताया कि भक्तों को अयोध्या में रामलला का दर्शन करा कर वापस लाने तक कार्यकर्ता उनके साथ रहेंगे, विभिन्न टोली के कार्यकर्ताओं द्वारा आधार कार्ड के अनुसार भक्तों की सूची बनाना, रेलवे टिकट करवाना, भक्तों को ट्रेन में बैठना, ट्रेन के अंदर की व्यवस्था देखना, अयोध्या में रहने, दर्शन और भोजन व्यवस्था का कार्य किया जाएगा।
इस अवसर पर श्री रामलला दर्शन योजना समिति के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।