Latest:
Popular NewsTrending Newsकृषिछत्तीसगढ़जानकारीराजनीती

CG News : छत्तीसगढ़ के किसानों की चिंता बढ़ी… बेमौसम बारिश से फसलें चौपट… सीएम साय ने कहा- ‘मायूस होने की नहीं जरुरत, किसानों की हितों के लिए सरकार सदैव प्रतिबद्ध’..पढ़ें पूरी खबर


Chhattisgarh News :- छत्तीसगढ़ में बेमौसम वर्षा ने फसलों को बेहद नुकसान पहुंचाया है, जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है। ऐसे में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया में के माध्यम से किसानों की चिंता कम करने का काम किया है।

बता दें कि, सीएम साय ने सोशल मीडिया पोस्ट कर कहा कि, बेमौसम बारिश और ओले गिरने से फसलों को हानि हुई है। इससे किसान भाइयों को मायूस होने की जरूरत नहीं है। नुकसान का आकलन किया जा रहा है और हमारी सरकार किसानों के हितों के लिए सदैव प्रतिबद्ध है।

दरअसल, वहीं बिना मौसम बारिश से फसलों को हुए नुकसान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सरकार से मुआवजे की मांग की है। उन्होंने अपने X खाते पर ट्वीट कर लिखा कि, राजनांदगांव व कवर्धा ज़िलों सहित पूरे छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुक़सान पहुंचा है।

https://twitter.com/vishnudsai/status/1770012971080560978?s=20



फिलहाल, छत्तीसगढ़ सरकार से अनुरोध है कि किसानों को तत्काल मुआवजा दिया जाए। यथाशीघ्र नुक़सान का आंकलन करके बीमा की राशि भी दिलवाई जाए। ज्ञात हो छत्तीसगढ़ में हुई बारिश कल शाम घने बादलों के साथ तेज बारिश हुई थी। ऐसा ही मौसम मंगलवार को भी देखा गया है। प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश के साथ जमकर ओले भी गिरे हैं। बारिश के साथ ओले गिरने से फसलों को बेहद नुकसान पहुंचने की आशंका है।