Natioal NewsPopular Newsखेलजानकारी

IPL 2024 : रविंद्र जडेजा ने डुबोया पंजाब की नैया…पंजाब को 28 रन से हराकर प्लेऑफ के करीब आई चेन्नई…पढ़े पूरी खबर


IPL 2024 :- चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के लो स्कोरिंग मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को 28 रन से हरा दिया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 167 रन बनाए.

इसके जवाब में पंजाब 139 रन ही बना सकी.

ज्ञात हो कि, चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा ने 26 गेंद पर सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के जड़े. इसके अलावा रुतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद पर 32 रन बनाए जबकि डेरिल मिचेल ने 19 गेंद पर 30 रन की पारी खेली.
जडेजा ने चार ओवर में सिर्फ 20 रन देकर तीन विकेट भी लिए, जिससे पंजाब की बल्लेबाजी की कमर टूट गई.

मुश्किल पिच पर टीम के काम आए जडेजा

बता दें कि, धर्मशाला की पिच पर बल्लेबाजी करना सभी बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा था. कप्तान गायकवाड़ और मिचेल के विकेट गिराने के बाद पंजाब ने मैच पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया. चेन्नई की आधी टीम 101 रन पर सिमट गई लेकिन जडेजा पिच पर खड़े रहे. उन्होंने विकेटों के लगातार पतन के बावजूद आखिरी ओवर तक बल्लेबाजी की और अपनी टीम को 167/9 के स्कोर तक पहुंचाया. पंजाब के लिए राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए. अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए जबकि कप्तान सैम करन को एक विकेट मिला.

जडेजा-सिमरजीत की गेंदबाजी के आगे बिखरी पंजाब

दरअसल, पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (23 गेंद, 30 रन) और शशांक सिंह (20 गेंद, 27 रन) के अलावा कोई और महत्वपूर्ण योगदान नहीं दे सका. जडेजा ने अपनी लेफ्ट आर्म स्पिन में पंजाब को फंसाया ही. इम्पैक्ट प्लेयर सिमरजीत सिंह ने भी तीन ओवर में 16 रन के बदले दो विकेट लेकर पंजाब को झटके दिए. तुषार देशपांडे ने चार ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि मिचेल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर ने भी एक-एक विकेट चटकाया.

टॉप चार में लौटी चेन्नई, अब प्लेऑफ दूर नहीं

फिलहाल, चेन्नई इस सीजन कुछ खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही है तो कुछ खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म हैं. लेकिन टीम फिर भी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही है और अब प्लेऑफ के करीब भी है. चेन्नई ने 11 मैचों में 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. अगर चेन्नई अपने सभी मैच जीत जाती है तो वह कुल 18 प्वॉइंट्स तक पहुंच सकती है. दूसरी ओर, पंजाब (11 मैच, आठ अंक) अपने बचे हुए तीनों मैच जीतने के बाद भी 14 अंक तक ही पहुंच सकती है.