Natioal Newsखेलजानकारी

Big BREAKING : T20 वर्ल्ड कप 2024 पर मंडराया खतरा…पाकिस्तान से मिली आतंकी हमले की धमकी…पढ़ें पूरी खबर




T20 World Cup Terrorist Attack Threat : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आयोजन में एक महीने से भी कम का समय बचा है। आईसीसी के इस मेगा इवेंट का आयोजन वेस्टइंडीज और यूएसए में किया जाने वाला है।

बता दें कि, एक तरफ जहां इसकी तैयारियां जोरो शोरों पर चल रही है। वहीं दूसरी ओर टूर्नामेंट पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल उत्तरी पाकिस्तान से दुनियाभर के बड़े आयोजनों पर आतंकी हमले की धमकी मिली है। जिसमें वेस्टइंडीज-यूएसए में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक ये धमकी

अफगानिस्तान-उत्तरी पाकिस्तान के आतंकी संगठन आईएस-खोरसान की ओर से दी गई है। इससे बाद हर तरफ हड़कंप मच गया है और क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम करना शुरू कर दिए हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मैच 9 जून को होने वाला है इस मुकाबले में हजारों दर्शक मौजूद रहेंगे ऐसे में इस धमकी से सभी सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट मोड पर पहुंच गई है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा का दिया आश्वासन

दरअसल, सीडब्ल्यूआई (वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ) के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने मेजबान देशों में स्थानीय अधिकारियों के साथ घनिष्ठ सहयोग पर जोर दिया। उन्होंने सभी को आश्वासन दिया कि किसी भी पहचाने गए जोखिम से निपटने के लिए एक ‘व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना’ मौजूद है। उन्होंने क्रिकबज को बताया, “हम मेजबान देशों और शहरों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं, और हमारे आयोजन के लिए पहचाने गए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए उचित योजनाएं सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक परिदृश्य की लगातार निगरानी और मूल्यांकन करते हैं।”

सुरक्षा के किए जा रहे चौतरफा प्रयास

फिलहाल, त्रिनिदाद और टोबैगो के प्रधान मंत्री कीथ रोवले सहित कैरेबियाई नेता संभावित खतरों से निपटने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं। क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी भी सक्रिय रूप से स्थिति पर नजर रख रहे हैं। त्रिनिदाद के डेली एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके प्रधान मंत्री, राउली ने विश्व कप के संभावित खतरों से निपटने के लिए कैरिकॉम (कैरेबियन समुदाय) और सुरक्षा एजेंसियों के बीच सहयोग की पुष्टि की।