Latest:
छत्तीसगढ़

कक्षा 8वी के छात्र ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आर के विज से प्रेरणा लेकर शिक्षा हेतु दान की सहयोग राशि…

वर्तमान भारत

रायपुर छत्तीसगढ़ हमारे बड़े बुजुर्गों ने सही कहा है, हम जैसा करेंगे हमारी भावी पीढ़ी भी उसी रास्ते पर चलेंगी. इस कहावत को चरितार्थ किया है समता कॉलोनी रायपुर निवासी नितिन अग्रवाल एवं नीतू अग्रवाल के बड़े बेटे आदित्य अग्रवाल ने जो कि कक्षा 8वी में अध्ययनरत है, इनके द्वारा बनाए गए ऐप से जो धन राशि इनको मिलती हैं उसे यह बच्चा जरूरत मंद बच्चों के लिए दान में दे देते है, इसकी प्रेरणा इन्हे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आरके विज जी से मिली.
सीमा वर्मा के द्वारा चलाए जा रहे एक रूपया मुहिम के सहयोग से वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आरके विज ने एक जरुरत मंद विद्यार्थी की सालाना फीस जमा कर उसकी मदद की थी इस बात की जानकारी जब आदित्य अग्रवाल को लगी तो उन्होंने भी आईपीएस विज सर के नक्शे कदम पर चलते हुए बच्चों के शिक्षा हेतु अपनी पहली कमाई दान करने कि मनसा से विज सर के पास पहुंचे, लेकिन दुबारा लॉकडाउन की वजह से राशि जरूरत मंद बच्चों तक नहीं पहुंच पाई थी परन्तु आज आदित्य अग्रवाल की मेहनत रंग आई और आखिर कार 22 दिसंबर को आईपीएस विज सर के जन्म दिवस विशेष पर बच्चों के लिए आदित्य अग्रवाल ने अपनी पहली कमाई एक रुपया मुहिम की संचालिका सुश्री सीमा वर्मा को प्रदान की.

सीमा वर्मा के द्वारा लगातार विगत 5 वर्ष से निस्वार्थ सेवा भाव से कार्य किया जा रहा, इनके द्वारा अब तक 13500 से भी ज्यादा बच्चों तक स्टेशनरी का सामान उपलब्ध कराया गया है, 34 बच्चों के साल भर की फीस जमा की जाती हैं,50 बच्चों को निशुल्क ट्यूशन क्लास दी जाती हैं,बच्चों को गुड टच बेड टच, पॉक्सो एक्ट, साइबर क्राइम, कैरियर गाइड लाइन लगातार दी जा रही है. इनका मुख्य उछेश्य लोगो को अपने आस पास कार्य करने के लिए मोटिवेट करना है. इनका मानना है हमे दिया तले अंधेरे नहीं बनना चाहिए.
सबसे पहले हमे अपने आस पास के लोगो कि मदद करनी हैं, लोग जब बुराई देख कर सीख रहे हैं तो इस समय अच्छाई भी लोगो तक पहुंचे जिससे भावी पीढ़ी सही मार्गदर्शन में चले यही उछेश्य है इनका.