Latest:
local news

आंगनबाड़ी में देर रात तक लहराता रहा तिरंगा, बोली- उतारना भूल गया पड़ोसी..

बलरामपुर ।वर्तमान भारत ।

बलरामपुर-कुसमी विकासखंड में गणतंत्र दिवस पर बुधवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया !जिसको दिन अस्त होने के पूर्व ही उतारना था !लेकिन जिम्मेदार उतारना भूल गया !और तिरंगा तेज हवा और अंधेरे के बीच देर रात तक लहराता रहा! ग्रामीणों की नजर जब देर रात तिरंगे पर पड़ी तो इसे देखकर शोरगुल के बीच तिरंगा को उतारा गया !

कुसमी के ग्राम जिरहुल के हरिजन पारा आंगनबाड़ी केंद्र में कार्यकर्ता गायत्री पैकरा ने ध्वजारोहण किया! नियमानुसार ध्वजारोहण के बाद सूर्यास्त के पहले राष्ट्रीय ध्वज को उतारना चाहिए !पर यहां पर ध्वजारोहण करने वाले इस नियम को भूल गए !इसका परिणाम यह रहा कि राष्ट्रीय ध्वज सूर्यास्त के बाद भी उतारा नहीं गया! देर रात तक राष्ट्रीय ध्वज लहराता रहा! ग्रामीणों की नजर जब राष्ट्रीय ध्वज को फहरे हुए देखा तो सभी को घोर आश्चर्य हुआ! थोड़ी ही देर में लोगों को समझ आ गया कि गणतंत्र दिवस के दौरान फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज उतारा ही नहीं !ग्रामीणों ने मोबाइल से इसका वीडियो बना के शेयर भी किया !देर रात ग्रामीणों ने लहराते राष्ट्रीय ध्वज को उतार लिया गया! इस पर फूलजेसिया कुजूर परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास ने कहा कि इस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को बुलाकर जानकारी ली जाएगी!

मैं चली गई थी घर,पड़ोसी को दी थी जिम्मेदारी

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गायत्री पैकरा ने कहा कि ध्वजारोहण के बाद लेफवाटोली घर वापस चली गई थी !सूर्यास्त की पहले राष्ट्रीय ध्वज को उतारने की जिम्मेदारी पड़ोसी को दी थी!वह भूल गया! जिसकी वजह से राष्ट्रध्वज उतारा नहीं जा सका..!

🔴गजाधर पैंकरा की रिपोर्ट