local news

c.g. में बढ़ सकती है ठंड: अगले 2 दिन में 5 डिग्री तक गिर सकता है पारा…8 फरवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना…

वर्तमान भारत।विशेष ।

छत्तीसगढ़ के मौसम में तब्दीली आ सकती है! मौसम विभाग ने इसकी संभावना जताई है !ताजा रिपोर्ट के मुताबिक अगले 2 दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है! तापमान में गिरावट ठंड को जरा बढ़ा सकती है !गुरुवार रात प्रदेश के बिलासपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हुई बारिश की वजह से मौसम में जरा ठंडी करवट ली है! पेंड्रा इलाके में देर रात बारिश के बाद पेंड्रा का तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया है !बारिश की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल रही !मौसम विभाग के अनुसार बिलासपुर संभाग के इन हिस्सों में मौसम का मिजाज बना रहेगा !

अगले 4 दिन ड्राय डे

मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को कुछ जगह पर हल्की बारिश के आसार हैं इसके बाद मौसम साफ रहेगा! 5 से 8 फरवरी तक इन दिनों का मौसम विभाग ने ड्राय डे बताया है !

इस वजह से प्रदेश का मौसम बदला

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि अरब सागर से युक्त पश्चिमी हवा और बंगाल खाड़ी से नमी युक्त दक्षिणी हवा का संगम क्षेत्र पूर्वी मध्य प्रदेश में बनने की संभावना है! जो पूर्व की ओर आगे बढ़ने की संभावना है !जिसके कारण प्रदेश के कुछ स्थानों पर 4 फरवरी को हल्की बारिश से मध्यम बारिश होगी !और तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है..!

🔴 गजाधर पैंकरा की रिपोर्ट