Latest:
Politics

यूपी चुनाव : वोटरों को लुभाने के लिए ओपी राजभर का अजीबोगरीब वादा, बोले- हमारी सरकार में बाइक पर तीन सवारी फ्री, नहीं होगा चालान

लखनऊ । वर्तमान भारत ।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जनता से लुभावने के लिए तरह-तरह के वादे कर रही हैं। इसके लिए बाकायदे घोषणा पत्र जारी किए जा रहे। इसी बीच समाजवादी पार्टी (एसपी) के सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासभा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने जनता से अजोबीगरीब वादा कर डाला। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो बाइक पर तीन सवारी बैठने की इजाजत होगी। ट्रेन के एक डिब्बे में 70 लोग बैठ सकते हैं। यदि दोगुना लोग बैठ जाते हैं तब तो चालान नहीं होता ।

सुभासभा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने ऐलान किया कि यूपी में अगर गठबंधन की सरकार बनती है तो यूपी में बाइक पर तीन सवारी लेकर चलने पर कोई चालान नहीं कटेगा। राजभर ने यह तर्क से साथ कहा कि ‘एक ट्रेन में 70 सीटों पर 300 यात्रियों को ले जाया जाता है और चालान नहीं होता है। अगर तीन लोग बाइक चलाते हैं तो चालान क्यों होता है? जब हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो तीन सवारियां फ्री में बाइक चला सकेंगे, नहीं तो जीप और ट्रेनों का चालान कर देंगे।

यूपी विधानसभा चुनाव में इस बार सपा और सुभासभा का गठबंधन है। सुभासपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने यूपी से योगी आद‍ित्‍यनाथ की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार को सत्तक से बेदखल करने की कसम खाई है। इस बीच सोमवार को ओमप्रकाश राजभर वाराणसी पहुंचे। वहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि ट्रेन में 70 सीटें होती हैं और 300 आदमी डिब्बे में बैठते हैं। फिर भी रेलगाड़ी का चालान नहीं होता है। 9 सवारी पर जीप पास होती है और 22 लोगों को लेकर जाती हैं उस पर भी चालान नहीं होता है। उन्होंने कहा क‍ि मोटर साइकिल पर दो सवारी पास है। अगर गलती से उस पर तीन लोग बैठ जाते हैं तो पुल‍िस उनका चालान कर देती है। ये चालान क्यों होता है? उन्‍होंने वादा करते हुए कहा क‍ि हमारी सरकार बनने के बाद बाइक पर तीन सवारी फ्री होगी। कोई चालान नहीं होगा ।

भाजपा के पास बृजेश सिंह तो हमारे पास मुख्तार :

ओमप्रकाश राजभर ने वाराणसी में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा पर फिर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा के साथ सबसे अधिक माफिया और गुंडे हैं। भाजपा के साथ बृजेश सिंह हैं तो हम मुख्तार के साथ हैं। मुख्तार अंसारी फिर चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंचेंगे। राजभर ने कहा कि मुख्तार को अदालत ने दोषी करार नहीं दिया है। इसलिए उन्हें अपराधी या बदमाश नहीं कह सकते। उनका नाम वोटर लिस्ट में है। वह जहां से चाहें चुनाव लड़ सकते हैं। योगी आदित्यनाथ जब मुख्यमंत्री बने तो थे तो उन पर भी कई मुकदमे थे। सरकार बन जाने के बाद उन्होंने खुद पर सभी मुकदमे खत्म करा लिए। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर भी आपराधिक मुकदमे हैं।