Latest:
local news

फेसबुक फ्रेंड से शादी के लिए CM से गुहार : परिजन नहीं माने तो कोरिया की लड़की ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र, फिर ………..

बैकुंठपुर । वर्तमान भारत ।

प्रेमी युगल अपने प्यार को पाने के लिए कभी – कभी ऐसे कदम उठा लेते हैं जो चर्चा विषय बन जाता है । ऐसा ही एक मामला कोरिया जिले की लड़की और सूरजपुर जिले के लड़के के बीच प्रेम प्रसंग का आया है। जब युवती के घरवाले उसकी पसंद के लड़के से शादी करने के लिए राजी नहीं हुए तो उसने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सरगुजा IG से कर दी। इसके बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और युवती की उसके पसंद के लड़के से शादी कराई गई है। युवती ने अपने घरवालों और प्रशासन से साफ कह दिया था कि यदि उसकी शादी उस लड़के से नहीं होगी तो वो जी नहीं पाएगी। अब शादी होने के बाद युवक-युवती बहुत खुश हैं।

मामला जिले के पटना थाना क्षेत्र के महर छिदिंया गांव का है, जहां की रहने वाली मनीषा कुशवाहा का प्रेम प्रसंग सूरजपुर के शैलेंद्र से चल रहा था। दोनों के बीच फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। दोनों दिन-दिनभर बातचीत करते थे। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्रेम प्रसंग में बदल गई। दोनों ने साथ में जीने-मरने की कसम खाई और शादी करने का फैसला कर लिया।

घरवाले पहले तैयार थे, फिर मना करने लगे

मनीषा ने बताया कि ‘मैं शैलेंद्र से प्यार करती हूं। इस बात की जानकारी मैंने अपने घरवालों को पहले ही दी थी। मेरे घरवाले और उसके परिजन पहले तो तैयार थे, मगर कुछ समय पहले उन्होंने मुझसे बिना पूछे मेरी शादी कहीं और तय कर दी। मैंने घरवालों को मना किया, फिर भी वहीं नहीं माने, उल्टा मुझे ही रोकने लगे।’

मनीषा ने बताया- ‘जब घरवालों ने सहमति नहीं दी, तब मैंने फैसला किया कि मैं इसकी शिकायत मुख्यमंत्री और IG से करूंगी। मनीषा ने ऐसा ही किया और अपनी पूरी बात प्रशासन के पास रखी। इसके बाद पटना थाना प्रभारी सौरभ द्विवेदी व महिला संरक्षण अधिकारी मनीषा के घर पहुंचे और पूरे मामले में जांच की।

महिला आयोग की सदस्य और कोरिया पुलिस की मौजदूगी में शादी हुई

जांच के बाद पुलिस और प्रशासन ने लड़की के घरवालों को समझाया। तब जाकर वह राजी हुए और उन्होंने शादी का लिए हां कर दिया। इसके बाद गुरुवार को दोनों की शादी प्रशासन के सामने धूमधाम से हुई है। दोनों की शादी के दौरान महिला आयोग की कल्पना शर्मा, महिला बाल संरक्षण अधिकारी वित्तबाला श्रीवास्तव, TI सौरभ द्विवेदी समेत तमाम पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।

शैलेंद्र ने ITI किया है मनीषा ने MA तक पढ़ाई की है। शैलेंद्र ने ITI किया है। शैलेंद्र ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे कि बिना नहीं जी सकते थे, इसलिए हमने पहले ही परिजन को अपने फैसले के बार में बताया था। परिजन तैयार भी हो गए थे। बाद में पता नहीं किसने क्या कहा दिया कि वो तैयार ही नहीं थे। इसलिए हमने प्रशासन की मदद ली और कोरिया पुलिस की मदद से अब हमारी शादी हुई है।