Latest:
जुर्म

17 औरतों से शादी और उनसे करोड़ों की ठगी करन वाला पुलिस गिरफ्त में …

भुनेश्वर ( उड़ीसा ) । वर्तमान भारत।

ठग ठगी के एक से एक नायाब तरीका ढूंढ लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ठग के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी चिकनी चुपड़ी बातों से न सिर्फ 17 महिलाओं को फांसकर उनसे शादी रचाई बल्कि उनसे करोड़ों की ठगी भी की।66 साल रमेश चन्द्र स्वाई को अब ओडिशा पुलिस नेपकड़ लिया है और उसे न्यायिक हिरासत मे भेज दिया गया है ।

विदित हो कि रमेश चन्द्र स्वाई खुद को कभी डॉक्टर तो कभी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का वरिष्ठ अधिकारी बताकर 17 महिलाओं को अपने जाल में फंसाकर उनसे शादी करने और पैसे ठगने के आरोप मे भुनेश्वर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 66 साल के रमेश चंद्र स्वाईं को रविवार देर रात भुवनेश्वर के खंडगिरी इलाके के एक अपार्टमेंट से गिरफ़्तार किया गया और सोमवार को वहां के सब डिविज़नल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया.चिकनी-चुपड़ी बातों से औरतों को फांसने वाले रमेश पर आठ राज्यों की 17 औरतों से धोखे से शादी करने और उनसे पैसे ऐंठने का आरोप है. इन 17 महिलाओं में चार ओडिशा से, तीन-तीन असम और दिल्ली से, दो-दो मध्य प्रदेश और पंजाब से और एक-एक उत्तर प्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ से हैं.

डीसीपी उमाशंकर दास

भुवनेश्वर के डीसीपी उमाशंकर दास ने मीडिया से कहा है कि इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि रमेश ने इन 17 के अलावा और भी कई औरतों को अपने जाल में फांसा हो. उन्होंने कहा, “17 में से तीन औरतों के बारे में जानकारी हमें रमेश की गिरफ़्तारी के बाद मिली. इन तीन में से एक ओडिशा, एक छत्तीसगढ़ और एक असम की रहनेवाली हैं और तीनों ने उच्च शिक्षा प्राप्त की है. हम उसे रिमांड में लेंगे और उससे पूछताछ कर यह पता करने की कोशिश करेंगे कि इन 17 के अलावा उसने किसी अन्य महिला को अपने जाल में तो नहीं फंसाया है.”