Latest:
Natioal NewsPopular NewsRecent Newsजानकारीजुर्मदेशधोखाधड़ीराजनीतीविदेशविविध

Lok Sabha Election Breaking : मतदान के दौरान बड़ी घटना…वोट डालने पहुंचा था शख्स…EVM मशीन को उठाकर पटक दिया…चिख- चिख कर बोलने लगा…पढ़ें पूरी खबर



मतदान के दौरान बड़ी घटना हो गई, वोट डालने आया शख्स ने वोटिंग मशीन को ही उठाकर पटक दिया…..



हरिद्वार :- उत्तराखंड के हरिद्वार से एक हैरान करने वाला खबर आई है. यहां मतदान के दौरान बड़ी घटना हो गई. वोट देने आए एक शख्स ने वोटिंग मशीन ही उठाकर जमीन पर पटक दी और उसे तोड़ने लगा.

जानकारी के मुताबिक, जैसे ही सुरक्षा कर्मियों ने देखा उसे तुरंत हिरासत में लिया. इसके बाद पूछताछ करने पर वह बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग करने लगा.

दरअसल, ईवीएम मशीन तोड़ने की घटना उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की है. यहां के ज्वालापुर विधानसभा इलाके के बूथ नंबर 126 पर एक बुजुर्ग मतदाता वोट डालने के लिए पहुंचा था. पहले तो वह शांति से लाइन में खड़ा रहा फिर जैसे ही वह वोट डालने के लिए अंदर पहुंचा तो डेस्क पर रखी ईवीएम मशीन को उठाया और जोर से जमीन पर पटक दिया. इससे मशीन टूट गई.



सुरक्षाकर्मियों ने हिरासत में लिया

फिलहाल, बुजुर्ग की हरकत देखकर पोलिंग बूथ पर अफरा-तफरी मच गई. बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी तुरंत अंदर आए और बुजुर्ग को रोकने लगे. उसे पकड़कर पूछा गया तो वह बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग करने लगा. इसके बाद आरोपी को पास ही स्थित पुलिस चौकी ले जाया गया है. बुजुर्ग मतदाता जोर-जोर से चिल्लाकर बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग कर रहा था.

शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग जारी

हालांकि इस हंगामे के बाद से अब सुव्यवस्थित ढंग से वोटिंग जारी है. उत्तराखंड में सुबह 11 बजे तक 24.48 फीसदी मतदान हुआ. निर्वाचन आयोग की तरफ से अभी तक जो आंकड़े पेश किए हैं, उसके हिसाब से सुबह 11 बजे तक टिहरी में 23.23 फीसदी, हरिद्वार में 26.47 फीसदी, गढ़वाल लोकसभा सीट में 24.43 फीसदी और अल्मोड़ा लोकसभा सीट में 22.21 फीसदी व नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर 26.46 फीसदी मतदान हुआ.