Latest:
Event More NewsPERSONAL CARERecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीराजनीतीविविध

CG BREAKING : होशियारी दिखाना महिला स्वास्थ्य कर्मी को पड़ा भारी…चल रहा है आचार संहिता…अस्पताल में कर रही थी ये काम…हो गई बर्खास्त…पढ़ें पूरी खबर

देश में आदर्श आचार संहिता लागू है, महिला स्वास्थ्य कर्मी को आचार संहिता उल्लंघन करना भारी पड़ा है….


मोहला-मानपुर :- लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में आदर्श आचार संहिता लागू है। छत्तीसगढ़ के मोहला मानपुर जिले के मानपुर ब्लाक में पदस्थ महिला स्वास्थ्य कर्मचारी को इसका उल्लघंन करना महंगा पड़ गया।

निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जिले के मानपुर ब्लाक के अंतर्गत भर्रीटोला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ANM के पद पर कार्यरत महिला कर्मचारी महालक्ष्मी योजना की फर्जी फार्म भरवा रही थी। हर महिलाओं को एक लाख रू. देने की गारंटी कहकर वह महिलाओं की डिटेल ले रही थी। वह बैंक डिटेल और आधार कार्ड की कॉपी जमा करा रही थी। मामले की शिकायत के बाद अब उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद उन पर ये एक्शन लिया गया है।

आचार संहिता के उल्लंघन के इतने मामले सामने आए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन कार्यालय को प्रदेशभर से 544 शिकायतें प्राप्त हुई है, जिसमें से 372 शिकायतों का निराकरण निर्वाचन कार्यालय ने कर दिया है। आंकड़ों के मुताबिक रायपुर से सबसे ज्यादा शिकायतें मिली है, वहीं दूसरे नंबर पर रायगढ़ शामिल हैं। बस्तर से भी शिकायतें मिली है।