Latest:
Event More NewsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीराजनीतीविविध

CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान के ही दिन कांग्रेस को लगा बड़ा झटका…21 ग्राम पंचायतों के सरपंच ने थामा बीजेपी का दामन…पढ़ें पूरी खबर

आज देश के 21 राज्यों के 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई…



कवर्धा :- आज देशभर में पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया है। आज देश के 21 राज्यों के 102 लोकसभा सीटों पर जमकर वोटिंग हुई। मतदान केंद्र में आज सुबह से ही मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला।

जानकारी के मुताबिक, दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार कांग्रेस के पदाधिकारी पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं।

दरअसल, इसी बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कवर्धा के 21 ग्राम पंचायतों के सरपंच ने कांग्रेस छोड़कर आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। इन सभी को जपं अध्यक्ष प्रतिनिधि दिनेश चंद्रवंशी ने गमछा पहनाकर बीजेपी में प्रवेश करवाया है।

आपको बता दें कि आज देशभर के 21 राज्यों के 102 लोकसभा सीटों पर जमकर मतदान हुआ। वोटर टर्नआउट ऐप के मुताबिक, शाम 5 बजे तक सबसे ज्यादा वोटिंग बंगाल में 77.57% हुई। सबसे कम वोटिंग बिहार में 46.32% हुआ। 21 राज्यों में वोटिंग का एवरेज 62.8% है।

फिलहाल, वोटिंग के दौरान मणिपुर के बिष्णुपुर में फायरिंग, बंगाल के कूचबिहार में हिंसा और छत्तीसगढ़ के बीजापुर में ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ है। ब्लास्ट में एक असिस्टेंट कमांडेंट और जवान घायल हैं।