local news

आरोपी के पिता ने कहा-सरपंच पति है असली गुनाहगार…भ्रूण हत्या मामला…गृहमंत्री,आईजी, एसपी से की शिकायत…डीएनए टेस्ट कराने की मांग…

पत्थलगांव । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

कोतबा,पत्थलगांव क्षेत्र के सूरंगपानी में हुए गर्भपात का मामला तूल पकड़ने लगा है! अब इस मामले को लेकर आरोपी के पिता भूपदेव साय ने पूर्व सरपंच और वर्तमान सरपंच पति मैतरो राम पैंकरा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कोतबा पुलिस में लिखित आवेदन दिया है! आवेदन में आरोपी के पिता ने कहा है कि उसका बेटा निर्दोष है! आरोपी सरपंच का पति है !चाहे तो मेरे बेटे की डीएनए जांच कराया जाय!

आवेदन कर्ता ने अपने दिए आवेदन में जिला पुलिस अधीक्षक जशपुर,गृह मंत्री छत्तीसगढ़ शासन, संसदीय सचिव कुनकुरी विधायक यू डी मिंज, पुलिस महानिदेशक अंबिकापुर सहित पत्थलगांव एसडीओपी को प्रतिलिपि भेजी है! आवेदन में कहा है कि उनका लड़का उस लड़की से महज 3 माह पूर्व से ही जानता था! इस दौरान उनके बेटे ने बताया है कि एक महीने बाद ही लड़की से संबंध बनाया है !

उनका कहना है कि दो माह से संबंध बनाने के बाद लड़की से 5 माह का बच्चा किस तरह तैयार हो सकता है !उन्होंने सारे आरोप का ठीकरा मढ़ते हुए कहा है कि इस पूरे मामले को योजनाबद्ध तरीके से सरपंच पति द्वारा बनाया गया है !क्योकि उक्त लड़की का संबंध उनके परिवार जनों की जानकारी में उनके आर्थिक स्थिति कमज़ोरी का बेजा फायदा उठा कर,पीड़ित लड़की से अवैध संबंध बनाया है और यह भ्रूण हत्याकांड के दोषी मैतरो पैंकरा है! जिसके खिलाफ जल्दी कार्रवाई की मांग की है !

मामले में जहां कोतबा पुलिस ने पूर्व में ही गर्भपात के आरोप में युवक-युवती दोनों को दोषी ठहराते हुए उनके खिलाफ धारा 315 ,34 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है!

गर्भपात प्रसव कराने वाली दाई ने भी पूर्व में सरपंच के पति का नाम लिया था!दाई ने अपने बचाव में कहा था कि चूंकि यह बच्चा महिला सरपंच के पति का होना बताया गया था !इसलिए दाई इस कार्य के लिए तैयार हुई थी!

की जाएगी जांच

◼आरोपी के पिता की शिकायत प्राप्त हुई है! उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मामले की जांच की जाएगी !
जय सिंह मिर्रे चौकी प्रभारी कोतबा