Latest:
local news

‘जवानों’ का प्यार और बवाल :NCC विंग के जवान प्रेमी के घर से उसकी होम गार्ड प्रेमिका को उसके परिजन जबरन उठा ले गए और फिर ……… ​​​​​​​

कांकेर । वर्तमान भारत ।

छत्तीसगढ़ में पुलिस , होम गार्ड और सेना के जवान के बीच प्यार , फैमिली और शादी का ड्रामा सामने आया है। मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले का है। कांकेर का शीतला पारा निवासी सन्नी नाग उर्फ गोलू NCC विंग का जवान है । वह बस्तर मे तैनात है। फेस बुक के माध्यम से होम गार्ड मे पदस्थ लक्ष्मी से उसकी दोस्ती हो गई थी। वर्दी मे सन्नी की फोटो देखकर लक्ष्मी को उससे प्यार हो गया । तीन साल पहले उसने अपने प्यार का इजहार किया ।इसके बाद दोनों के बीच प्रेम प्रसंग गहराता चला गया और दोनों ने 25 जनवरी को एक शपथ पत्र के माध्यम से नोटरी के समक्ष शादी भी कर ली थी इसके बाद दोनों ने बाजार पारा स्तिथ सिंहवाहिनी मंदिर में शादी कर प्रमाण पत्र भी हासिल कर लिया था। इसके एक महीने बाद सन्नी छुट्टी लेकर 8 फरवरी को कांकेर आ गया और लक्ष्मी भी उसके साथ ही रहने लगी । अब दोनों सामाजिक रीति से शादी करने वाले थे। शादी 28 फरवरी को होना तय था। कार्ड भी छपकर बंट चुके थे । मेहमान भी आ चुके। लेकिन जब इस बात का पता लड़की के घर वालों को चला तो लड़की को उसके प्रेमी सन्नी के घर से जबरन उठाकर लेकर चले गए। लड़की के परिजन भी CAF में जवान हैं। इस घटना के बाद प्रेमी थाने पहुंच गया ।

लड़की परिजनों के साथ नहीं जाना चाहती थी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मी अपने घर वालों के साथ नहीं जाना चाहती थी, लेकिन परिजन उसे जबरदस्ती लेकर चले गए। उन्होंने रोकने की भी कोशिश की, पर वे माने नहीं। उसके परिजन भी होमगार्ड और CAF में पदस्थ हैं। इसके बाद सन्नी अपनी प्रेमिका को वापस दिलाने की गुहार लेकर शनिवार को थाने पहुंच गया। पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाया। उनको आमने-सामने बैठाकर समझाया। प्रेमिका ने भी दो टूक कह दिया कि वह प्रेमी के साथ ही जाना चाहती है। इसके बाद उसे प्रेमी के साथ जाने दिया गया।

प्रेमिका बोली पहले होगी शादी फिर सामाजिक बैठक

थाने में प्रेमिका लक्ष्मी के तेवर काफी तीखे थे। पुलिस के सामने उसने कहा अगर उसके प्रेमी सन्नी को कुछ हुआ तो ठीक नहीं होगा। प्रेमिका के परिजन बार-बार समझाते रहे कि समाज को वे क्या जवाब देंगे? पहले एक बार बैठक हो जाए, वहां अपना फैसला सुना देना। इसके बाद जो चाहे करना। परिजनों ने बैठक सप्ताह भर बाद रखने की बात कही। इस पर प्रेमिका ने कहा पहले तय समय पर शादी होगी, इसके बाद सामाजिक बैठक होगी। बेटी की जिद को देख परिजन उसे थाना में ही छोड़ चले गए।

पुलिस ने प्रेमी – प्रेमिका को एक साथ भेजा

टीआई शरद दुबे ने बताया युवक ने प्रेमिका को परिजनों द्वारा उठा ले जाने की शिकायत की थी। युवती व उसके परिजनों को बुला समझाइश दी। युवती अपने प्रेमी के साथ ही जाना चाहती थी। दोनों साथ रहना चाहते थे, इसलिए दोनों को साथ भेजा गया।