Latest:
Politics

डिंपल के ” जंग वाले कपड़े” के बयान पर योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए कहा – मौलवियों के दरबार मे नाक रगड़ने वाले …..”

27 फरवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में पांचवे चरण का मतदान हो रहा है। इससे पहले सभी पार्टियों ने पूरी ताकत के साथ प्रचार किया है। पिछले दिनों समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की पूर्व सांसद डिंपल यादव (Dimple yadav) ने सीएम योगी पर पर हमला बोलते हुए कहा था कि लोहे में जब जंग लगता है, उसका रंग कैसा होता है? इंजन तो लोहे का होता है, लेकिन लोहे पर जो रंग लगता है उसी रंग का कपड़ा हमारे मुख्यमंत्री पहनते हैं। डिंपल यादव के इस तंज के बाद बीजेपी के नेता भड़क गये थे लेकिन अब खुद सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने इस पर जवाब दिया है।डिंपल यादव के बयान पर सीएम योगी का पलटवार: ABP न्यूज चैनल पर एक इंटरव्यू के दौरान जब पत्रकार रुबिका लियाकत (Rubika Liyaquat) ने सीएम योगी से पूछा कि डिंपल यादव ने कहा कि लोहे पर जब जंग लग जाता है तो उसका रंग ठीक वैसे ही होता है जिस रंग के आप कपड़े पहनते हैं। इस पर जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि “भगवा, भारत की सनातन धर्म की परम्परा और ऊर्जा का प्रतीक है। भारत की अध्यात्मिक चेतना का प्रतीक है। अगर उन्हें इसके बारे में जानकारी होती तो संभवतः भारत की संत परम्परा के प्रति सम्मान का भाव होता।”

मौलवियों के दरबार में नाक रगड़ने वाले…”:

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “मौलवियों के दरबार में नाक रगड़ने वाले लोग इसकी कीमत नहीं समझ पाएंगे। इस पर संस्कार और संगत का असर पड़ता है।” जया बच्चन पर हमला बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “उनके लिए अपना एक ही परिवार है इसीलिए वे फेल हुए हैं। मेरा लिए 25 करोड़ की आबादी ही मेरा परिवार है, इसलिए परिवारवादी और वंशवादी लोगों से कोई उम्मीद करनी ही नहीं चाहिए। प्रदेश की जनता उन्हें ‘नाउम्मीद’ मानती है।”

अखिलेश यादव पर भी कसा तंज

अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “जब दो फेज के चुनाव हो चुके तो एक सलाहकार ने उन्हें बताया कि बस 10 सीटें आ रही हैं तो उन्होंने कहा कि एक जीरो और बढ़ा दो। सलाहकार ने पूछा कि जीरो आगे बढ़ाऊं या पीछे?” सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2019 की तर्ज पर सपा एक बार फिर बुरी तरह हार रही है और कई सीटों पर तो जमानत भी जब्त होने वाली है।