Latest:
कैरियर

24 जिलों में पटवारी के 301 पदों पर भर्ती के लिए व्यापमं लेगा एग्जाम… जशपुर,रायगढ़ सहित अन्य जिलों में 4 से 22 मार्च तक भरे जाएंगे फार्म…

जशपुर । वर्तमान भारत।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

राज्य में 301 पटवारियों की भर्ती होगी !इस बार रायपुर व बिलासपुर जैसे जिलों का खाता शून्य है !स्थानीय निवासी की अनिवार्यता के कारण इन जिलों के छात्र आवेदन नहीं कर पाएंगे! ऐसे में लंबे समय से पटवारी परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के हाथ मायूसी लगी है! राज्य के 24 जिलों में भर्ती होगी !इसके लिए व्यापमं परीक्षा आयोजित की जाएगी !

इस संबंध में बुधवार को व्यापमं से सूचना जारी की गई है !वर्ष 2019 में भी पटवारियों की भर्ती हुई थी !तब रायपुर,बिलासपुर समेत राज्य के लगभग सभी जिलों में पद रखे गए थे !लेकिन इस बार दोनों बड़े जिलों में एक भी पद नहीं दिया गया है! सूत्रों के मुताबिक रायपुर व बिलासपुर में पटवारियों के रिक्त पदों की संख्या कम है !इसलिए भर्ती नहीं हो रही है !
इसकी एक वजह यह भी सामने आ रही है कि विभिन्न जिलों के कई पटवारियों ने जिलों में ट्रांसफर ले लिया है !इसके कारण रायपुर,बिलासपुर समेत अन्य जिलों में पद कम बचे हैं इसलिए अभी भर्ती नहीं निकली है !

आज से भरे जाएंगे फार्म

पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022 के लिए 4 मार्च से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे !इस संबंध में व्यापमं से निर्देश जारी किए गए हैं !22 मार्च तक फार्म भरे जाएंगे !10 अप्रैल को परीक्षा होगी !परीक्षा के लिए 28 जिला मुख्यालयों में सेंटर बनाए जाएंगे..!