Latest:
जुर्म

वन्य प्राणियों की शिकार की साजिश फेल… 4 शिकारी हुए गिरफ्तार… छर्रे,बारूद और गोली सहित कई सामान जब्त

महासमुंद । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जिले के बसना ब्लॉक अंतर्गत बुंदेला भाटा जंगल में वन्य प्राणियों के शिकार की तैयारी कर रहे 4 आरोपियों को गिरफ्तार करके वन विभाग ने सफलता हासिल की है! आरोपियों के पास से शिकार में उपयोग में लाया जाने वाली बंदूक की छर्रे,बारूद और गोली के साथ अन्य सामान और मोटरसाइकिल को भी जब्त किया गया है !वहीं अन्य 4 आरोपी जिनमें से दो के पास बंदूक भी थे !वे भागने में सफल हो गए हैं !

जप्त सामान

बता दें कि वन विभाग ने जानवरों का शिकार करने वाले 4 आरोपियों को धर दबोचा है !पकड़े गए आरोपियों में एक बसना ब्लॉक के बड़े साजापाली का निवासी है !वही 3 अन्य आरोपी रनकोट के रहने वाले हैं! जिनके पास से वन विभाग ने शिकार में उपयोग लाया जाने वाली बंदूक के बारूद और गोली के साथ अन्य सामान और मोटरसाइकिल को भी जब्त की है! वही फरार आरोपियों की भी वन विभाग तलाश कर रही है !

वन विभाग के वन परीक्षेत्र अधिकारी ने बताया कि आरोपी जंगल में जो भी वन्य प्राणी चाहे हिरण,सांभर,चीतल या अन्य कोई भी वन्य प्राणी मिलता तो उसका शिकार करने की फिराक में थे! लेकिन शिकार के पूर्व ही मुखबिर से सूचना प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपियों को पकड़ लिया गया !

जानकारी के अनुसार गर्मी आते ही इस तरह की शिकारी वन्य प्राणियों को शिकार करने के लिए निकल जाते हैं !अब देखना यह है कि फरार आरोपियों को वन विभाग कब तक पकड़ पाता है! गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी सुरक्षा अधिनियम की धाराओं के तहत कार्यवाही की जा रही है..!