Latest:
जानकारी

छत्तीसगढ़ समाचार :अलग-अलग विभागों में निकली भर्ती… आवेदन आज से शुरू …स्थानीय अभ्यार्थियों को नहीं देना होगा शुल्क …

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा ।

रायपुर !वर्तमान भारत !सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है! छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने अलग-अलग विभागों में सीधी भर्ती निकाली है !सभी विभागों में भर्ती के लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है !वहीं राज्य के इच्छुक उम्मीदवार को अभी आवेदन शुल्क देना होगा !ऐसा इसलिए क्योंकि घोषणा के बाद भी शासन की ओर से अभी आदेश जारी नहीं हुआ है! संभावना जताई जा रही है कि शासन इसी महीने आदेश जारी कर सकती है !

इन विभागों में निकली भर्ती

◼विशेषज्ञ चिकित्सक के 5 पदों पर सीधी भर्ती होगी !
◼होम्योपैथी चिकित्सक की 20 पदों पर सीधी भर्ती होगी!
◼वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर भर्ती निकली है !
◼गृह विभाग में 23 पदों पर भर्ती होगी !
◼इसके अलावा ग्रामोद्योग विभाग में भी भर्ती निकली है!

इच्छुक उम्मीदवार भर्ती संबंधित अन्य जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं! इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए नोटिफिकेशन एक बार जरूर देखें !इसके बाद ही उम्मीदवार आवेदन जमा करें !वरना आवेदन कैंसिल हो सकते हैं !

अलग-अलग विभागों में निकली पदों पर भर्ती की आवेदन जमा करने की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है! हालांकि कुछ एक विभागों में भर्ती प्रक्रिया पहले से तो कुछ इसी महीने से शुरू होंगे !वही छत्तीसगढ़ के स्थानीय अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा! हालांकि अभी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग को अभी आदेश जारी नहीं हुआ है !बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के स्थानीय निवासियों को आवेदन शुल्क में छूट की घोषणा की है! वही अब जल्द लागू होने की संभावना है..!