local news

जशपुर समाचार :जादू टोने के शक में महिला की हत्या …जशपुर पुलिस ने सुलझाए अंधे कत्ल की गुत्थी… जादू टोने की वजह…

गजाधर पैकरा

जशपुर !छत्तीसगढ़! वर्तमान भारत !सिटी कोतवाली पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है!गिरफ्तार किए गए आरोपी ने जादू टोने के शक पर 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी थी !मामले का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी की पत्नी और बेटी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी !जिसे लेकर आरोपी मृतिका के ऊपर जादू टोने का शक किया करता था !इसी वजह से आरोपी ने महिला की टांगी,फावड़ा मारकर एवं आरी से गला रेत कर हत्या कर दी थी !

11 अप्रैल 2022 को सूचना मिली कि सिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जकबा में 65 वर्ष बुजुर्ग महिला सुनिया बाई कि अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर दी है !मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की!

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी बसंत मिंज की पत्नी कुंती मिंज और बड़ी बेटी नेहा मिंज की तबीयत अचानक खराब हो गई थी !दोनों का ही गला टेढ़ा हो गया था !जिसे लेकर बसंत सुनिया बाई पर जादू टोने का शक किया करता था !इस दौरान उसे मोहल्ले में अन्य लोगों से भी जादू टोने की बात सुनी थी !

पुलिस के मुताबिक दिनांक 11 अप्रैल की सुबह करीब 11:00 बजे आरोपी बसंत ने कुल्हाड़ी लेकर सुनियारी बाई के घर गया! अपनी बच्ची और बेटी को ठीक करने की बात कही !जिस पर सूनिया बाई ने जादू टोना नहीं करने की बात कही !इतने में आरोपी बसंत गुस्से से आगबबूला हो गया! गुस्से में बसंत ने सुनिया पर पहले कुल्हाड़ी से वार किया! जब सुनिया जमीन पर गिर गई तो उसने फावड़े से कई बार महिला पर वार किया !इसके बाद आरोपी अपने घर आ गया !

इस दौरान उसने अपने कपड़े और कुल्हाड़ी को छिपा दिया! इसके बारद शराब पीकर सो गया! आधी रात में बसंत को लगा कि सुनिया जादू टोना करती है इसलिए मरी नहीं होगी !इसलिए वापस वो उसके घर गया और सुनिया का गला आरी से रेंत डाला!सबूत मिटाने के लिए आरोपी जकबा जंगल गया और वहां कुल्हाड़ी, फावड़ा छिपा दिया! कपड़ों को आरोपी ने जला दिया! लेकिन पुलिस की तफ्तीश में बसंत टूट गया और गुनाह कबूल कर लिया !आरोपी की निशानदेही पर हथियार और तालाब में फेंका गया साल बरामद कर लिया गया है..!