local news

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता की नवीन पहल ….सरगुजा पुलिस अब होगी हाई टेक …. होगा आम जनता की शिकायतों का त्वरित निराकरण….

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी

अम्बिकापुर:-जनता की शिकायतों का त्वरित निराकरण किए जाने एवं किसी भी प्रकार की पुलिस संबंधित शिकायत के लिए जिले के कप्तान भावना गुप्ता ने आम जनों के सुविधा के मद्देनजर सवांद शाखा का शिकायत मोबाईल नंबर आम जानो के लिए जारी कर बताया है कि पुलिस संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण हेतु जिला सरगुजा में पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के मार्गदर्शन में संवाद शाखा प्रारंभ किया जा रहा है।

विदित हो कि इससे पहले सूरजपुर पुलिस अधीक्षक का कमान भावना गुप्ता ने संभालते ही संवाद शाखा का गठन किया था जिसमे जिले के सभी थाना,चौकियों में संवाद नम्बर प्रदर्शित किया गया था जिस वजह से पखवाड़े ।के सेकड़ो मामलों का त्वरित समाधान किया जा रहा था जिसमें जनता से सीधे मोबाइल के माध्यम से व्हाट्सएप अथवा मैसेज से मोबाइल नंबर 6266886061 में शिकायत प्राप्त होगी जिसका संधारण संवाद शाखा द्वारा की जाएगी।

उक्त शिकायत को तत्काल संबंधित थाना, चौकी प्रभारी तथा अनुविभागीय अधिकारी को मोबाइल के माध्यम से प्रेषित की जाएगी एवं शिकायत जांचकर्ता अधिकारी द्वारा भी जांच प्रतिवेदन मोबाइल के माध्यम से प्रेषित करेंगे। शिकायतें का अवलोकन पुलिस अधिक्षका भवाना गुपता के द्वरा हर 15 दिन में किया जाना है ।शिकायत दो प्रकार की होगी एक्सप्रेस शिकायत व अन्य शिकायत एक्सप्रेस शिकायतों का निराकरण की अवधि 3 दिवस तथा अन्य शिकायत की निराकरण 7 दिवस में करना अनिवार्य होगा। पुलिस अधीक्षका द्वारा सभी थाना, चौकी प्रभारी को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत चौक चौराहों दृश्य स्थल पर फलैक्सी के माध्यम से पुलिस सहायता एवं शिकायत संवाद मोबाईल नम्बर 6266886061 को प्रदर्शित करने हिदायत दिया गया है,सूत्रों की माने तो सरगुजा जिले के लिए सवांद मिल का पत्थर साबित होगा जिससे पुलिस तवरित कार्यवाही कर सकेगी,जो सराहनीय पहल माना जा रहा है ।