Latest:
local news

जशपुर समाचार :नहीं थम रहा हाथियों का आतंक… डर के साए में रतजगा करने को मजबूर… गांव में मचा रहे हैं उत्पात… घर तोड़ कर खा रहे हैं अनाज… हफ्ते में 5 लोगों को उतारा मौत के घाट… पढ़ें पूरी खबर

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

जशपुर (छत्तीसगढ़)वर्तमान भारत/ छत्तीसगढ़ में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है !जशपुर जिले में भी हाथियों ने उत्पात मचा रखा है! बीते रात कांसाबेल वन परीक्षेत्र की चेटबा, दोकड़ा, सीकाबहरी और डांड़पानी गांव में हाथियों के दल ने खूब उत्पात मचाया !हाथियों की आतंक से गांव के लोगों ने डर के कारण रतजगा करने को बिवश हैं! फिर भी किसानों के घर में रखें अनाजों को घर तोड़कर खा जा रहे हैं! साथ ही कई घरों में तोड़फोड़ भी कर रहे हैं !

कुनकुरी ,पत्थलगांव ,तपकरा और कांसाबेल वन परिक्षेत्र में हाथी जंगल से रिहायशी इलाके में आ जा रहे हैं! जिसकी वजह से पिछले 1 सप्ताह के भीतर हाथी कुचलने से 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है !हाथी गश्ती दल, वन विभाग की टीम लगातार हाथी विचरण क्षेत्र में दौरा कर गांव के लोगों को सजग कर रहे हैं !इसके बावजूद भी हाथियों के हमले से ग्रामीणों को बचाने में असफल हो रहे हैं !

ग्रामीणों का आरोप है कि वन अमला को हाथी आने की सूचना देने के बाद पहुंचते हैं !इसके लिए पहले से कोई उपाय नहीं किया जा रहा है !वहीं पहली और दूसरी मौत तपकरा वन परीक्षेत्र में हुई !तीसरी और चौथी मौत कुनकुरी वन परिक्षेत्र में हुई और 5 वीं की मौत बगीचा वन परिक्षेत्र में मइनी गांव में हुई है !हाथियों ने 1 हफ्ते में 5 लोगों को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया है..!