ज्योतिष

११ जुलाई २०२२ राशिफल :इस राशि वाले अपनी योग्यता और अनुभव के हिसाब से काम करें …इस राशि वाले घनिष्ठ मित्र पर आंख मूंदकर भरोसा करेंगे …और इस राशि वाले अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें,क्योंकि… जाने आज का राशिफल

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

प्रस्तुतकर्ता – गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक किसी प्रोजेक्ट के सिलसिले में अगर किसी से मदद लेने का मन बना रहे हैं ,तो मदद आपको मिल जाएगी और इस मदद के बल पर आप काम समय से पूरा कर सकेंगे ।अपनी योग्यता और अनुभव के हिसाब से काम करें ।अपने बच्चों को सफल होते देखना ही आपका सपना है ।इस सपने को पूरा करने के लिए आप हर तरह से कोशिश करने को तैयार हैं।

वृष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक का कार्यक्षेत्र में माहौल अनुकूल बने रहने की संभावना है ।आप नए माहौल में आसानी से ढल जाएंगे।विरोधियों की लाख कोशिशों के बावजूद आप अपने मकसद से भटकते नहीं हैं और एक चित्त होकर अपने काम में लगे रहेंगे। आर्थिक रूप से सकारात्मक परिस्थितियों को भरने का अंदेशा है। धन का आगमन लगातार बना रहेगा।

मिथुन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक का आज का दिन आर्थिक रूप से भाग्यशाली समय की शुरुआत हो गई है ।स्टॉक मार्केट से जुड़े लोगों के लिए फायदे का समय है। आर्ट और क्रिएटिव क्षेत्र से जुड़े जातकों को पहचान को मिलेगा ।साथ ही आमदनी बढ़ने का समय भी है। किसी मित्र की मदद से कैरियर में चार चांद लगने की संभावना है ।धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं।

कर्क राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन नई प्रॉपर्टी बनाने का सुख भोग सकते हैं, या नई प्रॉपर्टी को किराए पर देकर आमदनी का जरिया बना सकते हैं। छुट्टियां मनाने के लिए अनुकूल समय है ।कहीं बाहर जाएं और रोमांचक समय बिताएं ।आर्थिक स्थिति अनुकूल बनी रहेगी और धन संबंधी बदलाव सुखद रहने वाले हैं ।रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है ।नया काम शुरू करने में लोगों से मदद मिलेगी।

सिंह राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक आज महिलाएं घर की साज-सज्जा कर सुख पाएंगे ।आने वाले समय में आपको अपने विचारों को अमल में लाने की जरूरत है। नया काम शुरू करने में पीछे नहीं हटें। नए लोगों से मुलाकात करें ।आत्मविश्वास बनाए रखें और आगे बढ़ें। बिना किसी ठोस कारण के आप प्रेम व्यक्त करने में असमर्थ महसूस करेंगे ।कुछ जातकों का झुकाव अध्यात्म की ओर बढ़ने वाला है ।काम की व्यस्तता के बावजूद सेहत में लगातार सुधार नजर आ रहा है।

कन्या राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक रोमांस के लिए अच्छा समय रहने वाला है ।इस समय में प्रेम परवान चढ़ेगा। विवाह संबंध के योग बन रहे हैं ।जिन्होंने नई -नई गाड़ी चलाना सीखा है ,उन्हें लॉन्ग ड्राइव पर जाकर हाथ साफ करने का मौका मिलेगा ।कंट्रक्शन से जुड़े काम के लिए शुभ समय है ।लोन मिलने में अभी कुछ समय और लग सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी सीनियर के साथ मतभेद हो सकता है।

तुला राशिफल

_आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन व्यवसायिक कार्य क्षमता में निखार आएंगे और आप सफलता की ओर बढ़ते जाएंगे ।इसी कारण से आपके कैरियर में चार चांद लगेंगे और सफलता की ऊंचाइयों को छू सकेंगे। बिजनेस की स्थिति में रोचक रहेगी। यात्रा के दौरान अपने होने वाले जीवन साथी के साथ मुलाकात का योग है। सोने चांदी में निवेश करने के लिए अच्छा समय है।

वृश्चिक राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक का कामकाज में मन स्थिर नहीं रहेगा। इसलिए आपके लिए सलाह है कि कुछ समय के लिए काम से छुट्टी ले लें। लापरवाही से किए गए कामों में गलती हो सकती है ।पुरानी यादें उदास कर सकती हैं। बीते कई सालों की यादें परेशान करेंगी ।किसी फंक्शन के आयोजन को लेकर दुविधा महसूस करेंगे ।कारोबारियों को काम के नए कांट्रैक्ट मिल सकते हैं।

धनु राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अपनी अकल मंदी से अच्छे लोगों की संगत में आएं ।नेटवर्किंग करें ।भविष्य में इससे नए रास्ते खुलेंगे ।करियर से जुड़े संवेदनशील फैसले लेने का वक्त आ गया है ।अच्छी नियत से सफलता मिलेगी ।घनिष्ठ मित्र आप पर आंख मूंदकर भरोसा करेंगे ।खर्च बढ़ सकते हैं ।लव पार्टनर सरप्राइज देंगे ।अपने व्यवहार में थोड़ी सावधानी रखें।

मकर राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी व्यस्त रहेगा ।आपके ऊपर टारगेट पूरा करने का दबाव रहेगा ।वही पुराने अधूरे काम को खत्म करने की चुनौती भी रहेगी। घर का कामकाज संभालने वाली गृहणीयां व्यस्त रहेंगी।आज आप की आर्थिक दशा व्यवस्थित रहेगी ।कार्य से संबंधित कोई लंबी यात्रा आप कर सकते हैं ।आज पड़ोसियों के साथ आपका रिश्ता ठीक रहे ।इसीलिए विवाद से बचें।

कुंभ राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक के घर में खुशखबरी आने वाली है ।बच्चे का जन्म हो सकता है ।किसी पुराने साथी या मेहमान का घर में आगमन हो सकता है ।अगर आप साथी से दूर रहते हैं तो अब साथ रहने का मौका मिल सकता है ।आज आप कई सारी सफलताओं को अर्जित करेंगे ।छात्र अपने रुचिकर विषय को पढ़ने में आनंद की अनुभूति प्राप्त करेंगे।

मीन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें ,क्योंकि लोग इसका फायदा उठा सकते हैं। खास तौर से अपने ऑफिस में इस बात का जरूर ख्याल रखें ।सीनियर आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे ।इससे आपको कार्य करने में और भी ऊर्जा मिलेगी ।आज आपको स्टॉक मार्केट से सावधान रहना होगा।

डिस्क्लेमर-:
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है.”Vartman Bharat”इसकी पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित ज्योतिषी या विशेषज्ञों की सलाह लें.।