Latest:
local news

छत्तीसगढ़ समाचार : बच्चों को बचाने के खातिर युवक खुद बह गया नदी की तेज धारों में… पढ़ें पूरी खबर

कांकेर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

कांकेर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। कांकेर जिले में बीते 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं ।चारामा और गिरहोला के बीच से बहने वाली नैनी नदी में बहती नदी की बाढ़ के कारण, जान को जोखिम में डालकर ,नगर के 14 वर्षीय दो बच्चे पंकज उर्फ राजा जैन पिता अशोक जैन और मुरली कोसरिया मछली पकड़ने के वास्ते जाल लेकर नदी के किनारे बने पुलिया के नीचे पहुंच गए।

जिसके बाद अकस्मात नदी का जल धारा बढ़ने लगा और दोनों बच्चे नदी के इस जल धारे में बहने लगे और पुल के ऊपर देखते ही देखते शोर-शराबे होने लगे ।बच्चों की जोर-जोर चिल्लाने की आवाज को सुनकर आनन-फानन में बच्चों को बचाने के खातिर राजू सोनकर नदी की तेज बहाव जलधारा में कूद गया।

इस दौरान बच्चों को बचाने के लिए वहां कुछ और स्थानीय लोग पहुंच गए। जिनकी मदद से ,रस्सी के सहारे, से बच्चों को नदी से बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया ।लेकिन बच्चों को बचाने के लिए नदी की जलधारा में सबसे पहले कूदने वाला युवक राजू सोनकर खुद को नदी की तेज धार के बहाव से बच नहीं सका और बह गया।

नदी का जलस्तर ज्यादा होने के कारण कुछ देर तक उसका कोई अता- पता नहीं चल पाया ।जिसके बाद स्थानीय प्रशासन के द्वारा जिला बाढ़ आपदा प्रबंधन की टीम से संपर्क कर तुरंत घटनास्थल पहुंचने का निर्देश दिया गया ।टीम 3 बजे घटनास्थल पहुंची और स्थानीय पुलिस व प्रशासन के साथ मिलकर नदी में बहे युवक राजू सोनकर को शाम के 7:00 बजे तक खोजने की कोशिश करते रहे ,लेकिन अथक प्रयास के बाद भी रात के अंधेरे में युवक को खोज नहीं पाए।

दूसरे दिन सुबह से प्रशासन ने फिर से यूवक राजू सोनकर की खोजबीन शुरू कर दी और लगभग दोपहर 12:00 बजे जिला आपदा प्रबंधन की टीम को युवक के शव को खोजने में सफलता प्राप्त हुई ।पुलिस प्रशासन ने युवक की शव को पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है..।