Popular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीमौसम

Weather Alert : छत्तीसगढ़ के कई इलाके में गरज- चमक के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना…मौसम विभाग ने किया अलर्ट…पढ़ें पूरी खबर



रायपुर :- छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के बीच मंगलवार को होने वाले तृतीय चरण के मतदान के लिए मौसम विभाग ने सुखद संकेत दिए हैं ।प्रदेश के हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार है।मौसम विभाग ने तीसरे चरण की वोटिंग यानी 7 मई को तीसरे चरण को भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

ज्ञात हो कि, प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी जानकारी दी गई है ।

दरअसल, मौसम विभाग के अनुसार बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग के अधिकांश क्षेत्रों में अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेट से 44 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। उसके बाद अधिकतम तापमान में 1-3 डिग्री सेंटीग्रेट की गिरावट हो सकती है। कोरिया और सूरजपुर जिले में तेज हवाएं चलेंगी।सात मई को बस्तर संभाग में कांकेर जिले को छोड़कर बाकी के सभी 6 जिले, सरगुजा संभाग के सभी जिले, सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, सूरजपुर में बादल गरजने के साथ आंधी चलने का अलर्ट जारी किया गया है ।

वहीं, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर चांपा, रायगढ़, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, धमतरी, बेमेतरा, मुंगेली के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ आंधी चलने की संभावना है।आठ एवं नौ मई को पूरे छत्तीसगढ़ में आंधी तूफान के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

फिलहाल, मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री,बिलासपुर का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री,पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 29 डिग्री,जगदलपुर का अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री तथा दुर्ग और रायपुर संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच है ।