local news

छत्तीसगढ़ रेलवे समाचार: सालों का इंतजार हुई खत्म… अंबिकापुर-नई दिल्ली रेल सेवा की घोषणा… सरगुजा वासियों को प्राप्त ये बड़ी सौगात… पढ़ें पूरी खबर

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

सरगुजा (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के अंबिकापुर में सालों का इंतजार का अब जल्द ही “The End”होने वाला है ।अंबिकापुर वासियों की अंबिकापुर -नई दिल्ली रेल सेवा की मांग पूर्ण हो गई है। अंबिकापुर -नई दिल्ली रेल सेवा का शुभारंभ 14 जुलाई 2022 को होने जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बीते कई सालों से अंबिकापुर से डायरेक्ट दिल्ली के लिए रेल सेवा शुरू करने की मांग की जा रही थी !अब अंबिकापुर को रेल सेवा मिल गई है ।सरगुजा सांसद व केंद्रीय जनजातीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह 14 जुलाई को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे ।साथ ही रेल मंत्री अश्वनी वैष्नव भी ऑनलाइन के जरिए से इस कार्यक्रम में जुड़ सकते हैं ।इस रेल सेवा की खुशी में अंबिकापुर रेलवे स्टेशन का कार्य प्रारंभ हो गया है।

जानकारी के मुताबिक 14 जुलाई को सुबह 10:00 बजे इस ट्रेन को अंबिकापुर से दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा ।अंबिकापुर रेलवे स्टेशन पर समारोह आयोजित किया जाएगा ।दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मनेंद्रगढ़ सब डिवीजन के सहायक मंडल अभियंता नवल सिंह ,अनु विभाग अभियंता कार्य सांकेत गुप्ता के साथ रेलवे श्रमिक यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष राज किशोर चौधरी अंबिकापुर रेलवे स्टेशन में तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे।

बड़ी लंबे समय से अंबिकापुर से दिल्ली तक रेल सेवा शुरू करने की मांग की जा रही थी ।सरगुजा रेलवे संघर्ष समिति द्वारा 2008 से अंबिकापुर को देश की राजधानी दिल्ली तक रेल सेवा से जोड़ने का अभियान शुरू किया किया गया था।

बता दें कि यह ट्रेन अंबिकापुर, अनूपपुर ,कटनी ,सतना ,मानिकपुर, बांदा, कानपुर होते हुए दिल्ली जाएगी। इस ट्रेन के शुरू होने से मध्यप्रदेश के यात्रियों को बड़ी सहूलियत मिलेगी..।