Latest:
Event More News

IND vs AUS 2nd T20 : रोहित एंड कंपनी के लिए यह मुकाबला “करो या मरो” की स्थिति…प्रैक्टिस भी हुई रद्द…पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

नई दिल्ली ।वर्तमान भारत ।भारत और ऑस्ट्रेलिया के मध्य तीन टी-20 क्रिकेट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार को खेला जाएगा ।रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए सीरीज में बने रहने के लिए यह मुकाबला “करो या मरो” की स्थिति होगी।

क्योंकि भारतीय टीम को मोहाली में खेले गए पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी ।ऐसे में अगर सीरीज में बने रहना है तो भारत को नागपुर टी20 में जीत हासिल करनी होगी ।हालांकि भारतीय टीम कम बैक की राह में मौसम बड़ा रोड़ा साबित हो सकता है ।नागपुर में वर्षा हो रही है ।इसी वजह से गुरुवार को होने वाला दोनों टीमों का प्रैक्टिस मैच रद्द करना पड़ा।

बीसीसीआई ने बताया कि वर्षा के कारण नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन का आउटफील्ड गीला हो गया था ।इसी कारण से दोनों टीमों का प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा। गुरुवार सुबह नागपुर में हल्की वर्षा हुई, लेकिन यह बारिश मैदान को खराब करने के लिए काफी रहीं।टी20 विश्व कप भी काफी करीब है ।ऐसे में दोनों टीमें फिसलन भरी प्रैक्टिस करना उचित नहीं समझा । इसीलिए प्रैक्टिस सेशन को रद्द कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को भी नागपुर में वर्षा की आशंका जताई जा रही है। शुक्रवार शाम को नागपुर में 25 फ़ीसदी बारिश होने की संभावना है ।दिन में भी बादल छाए रहेंगे। हवा की रफ्तार भी करीब 15 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। वहीं ऐसे में टास की भूमिका इस मैच में काफी अहम होने की संभावना है।

भारतीय टीम के लिए वापसी का यह अंतिम अवसर है ।मोहाली में खेले गए पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को परास्त कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहला T20 मैच मोहाली में भारत के विरुद्ध अपने सबसे बड़े स्कूल का पीछा किया था ।कैमरून ग्रीन के अर्धशतक और 7 नंबर पर खेलने आए मैथ्यू वेड की आतिशी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला जीत लिया था ।ऐसे में भारत के पास नागपुर T20 को जीत कर वापसी का अवसर है। इसमें मौसम की मेहरबानी भी अति आवश्यक है।