Latest:
ज्योतिष

02 नवंबर 2022 राशिफल : इस राशि वालों की परिवार में शांति का माहौल रहेगा…इस राशि वालों की इच्छा पूर्ति होगी…और इस राशि वाले को काम के सिलसिले में भागदौड़ कुछ अधिक रहेगी,इस कारण…जाने आज का राशिफल

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

गजाधर पैकरा की प्रस्तुति

02 नवंबर 2022 मेष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज आपको आय के नए स्रोत दिखाई देंगे ।आज आपको अपना हर कदम सोच-समझकर आगे बढ़ाने की जरूरत है क्योंकि आपका एक गलत फैसला आप के सुंदर भविष्य के सपने पर पानी फेर सकता है ।आपको दूसरों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए जैसा आप दूसरों से अपने लिए चाहते हैं। विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी ।कार्य क्षेत्र में कोई आपसे दूर्व्यवहार कर सकता है ।घर में मेहमानों का आगमन होगा।

02 नवंबर 2022 वृष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज आपको सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है ।लाभ के अवसर हाथ आएंगे ।नौकरी करने की आवश्यकता है ।लाभ के अवसर हाथ आएंगे ।नौकरी में बड़ी पद मिल सकता है ।अधिकारियों का सहयोग मिलेगा ।स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। संतान की चिंता सताएगी ।आज परिवार में शांति का माहौल रहेगा ।आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं या निवास स्थान में भी बदलाव संभव है ।पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है ।घरेलू उपचार से भी बढ़ेंगे। पत्नी या प्रेमी से विवाद हो सकता है।

02 नवंबर 2022 मिथुन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक घर के बड़े बुजुर्गों के समर्थन से आज आप किसी व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं ।आज के दिन अपनों के साथ बिताया पल यादगार हो सकता है ।अपनों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिले ,तो इस पल को जाने ना दें। इस दिन आपको अपने सच्चा प्यार मिल सकता है ।छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आपको नहीं करना है ।संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे ।पिता कुछ महत्वपूर्ण पारिवारिक जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

02 नवंबर 2022 कर्क राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आर्थिक नीति में मन परिवर्तन संभव है ।तत्काल लाभ नहीं मिलेगा ।आपके दोस्त और सहयोगी आपके बहुत काम आने वाले हैं। आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी ।जिससे मन में खुशी की लहर दौड़ पड़ेगी ।थोड़ा अवरोध के बाद निर्धारित रूप से कार्य पूरा कर सकेंगे ।अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।बिजनेस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है ।स्थान यात्रा के दौरान सावधानी अपेक्षित रहेंगे।

02 नवंबर 2022 सिंह राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक आज आपको अकेले में समय बिताना अच्छा लगेगा ।आप अपने जीवन से जुड़ी तमाम बातों पर विचार करेंगे ।ऐसे लोगों से बचें जो अपनी जरूरत के लिए आप का इस्तेमाल करें ।यह लोग आपको गलत राह पर भी ले जा सकते हैं ।खूब सोच समझकर ही किसी को कोई सलाह दें। एक दूसरे के साथ विचारों का आदान प्रदान करें ।कोई अच्छी खबर आज आपको मिल सकती है । आपका सकारात्मक कार्य को देखकर लोगों की ओर से आपको प्रोत्साहन मिलेगा।

02 नवंबर 2022 कन्या राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज दिन अच्छा बीतेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है ।माता का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। पत्नी से विवाद हो सकता है ।अगर आज आप अपने परिचितों पर अपने फैसले थोपने की कोशिश करेंगे तो आप अपने ही दोनों को ही नुकसान पहुंचाएंगे। मन की बात करने का अवसर मिलेगा ।हैल्थ में सुधार होगा ।प्रेम प्रसंग के कारण परिवार में मतभेद हो सकता है।

02 नवंबर 2022 तुला राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज काम का बोझ परेशान करेगा ।जमीन जायदाद की समस्या का समाधान होगा ।कई तरह की रोचक योजनाएं आज बन सकती है ।आज बुद्धि से अपने काम को पूरा करवा सकते हैं। आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे ।परिवार में सुख समृद्धि ,रुपया पैसा बना रहेगा ।आज काम के कारण भागदौड़ कुछ अधिक हो सकती है ।इस कारण आप अपने परिवार पर कम ध्यान दे पाएंगे। दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं।

02 नवंबर 2022 वृश्चिक राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज मामूली बात पर विवाद की स्थिति बन सकती है ।मानहानि ना हो इसका ध्यान रखिएगा। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। व्यापार में नए सौदों से लाभ की स्थितियां बनेगी ।नवीन लोगों से मित्रता कायम हो सकती है ।आमदनी और पद लाभ हो सकता है ।नई योजनाओं की आफर मिलेंगे। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बना रहेगा ।समय का सदुपयोग करना आपको लाभ पहुंचाएगा।

02 नवंबर 2022 धनु राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आज आप काफी थका हुआ महसूस करेंगे और यह झुंझलाहट का कारण बन सकती है। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में भी बदलाव लाना होगा ।इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा ।आप अपने आर्थिक फैसले सोच समझकर लें ,नहीं तो भविष्य में केवल पछतावा ही आपके हाथ लगेगा ।स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन ठीक नहीं है ।आज सिंगल लोग किसी को प्रपोज करने का मन बना रहे हैं तो उनके लिए समय अनुकूल है।

02 नवंबर 2022 मकर राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए उन्हें बाहर घुमाने के लिए ले जा सकते हैं ।आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है ।सायं काल का समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा ।स्वास्थ्य बिगड़ सकता है ।आंखों का ध्यान रखें ।कार्यस्थल पर सहकर्मियों से मनमुटाव हो सकता है। नई व्यवसायियों को लाभ होगा ।कार्य क्षेत्र में आप के नेतृत्व में किए जा रहे कार्यों में सफलता मिलेगी।

02 नवंबर 2022 कुंभ राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आय के स्रोत बढ़ सकते हैं ।मित्रों के साथ घूमने जा सकते हैं। शेयर मार्केट से लाभ होगा ।आज के दिन आपका नजरिया कुछ ज्यादा ही दार्शनिक रहने की संभावना है ।आपको कुछ ऐसे अनुभव भी हो सकते हैं ,जिन्हें आप उम्रभर याद रखेंगे ।व्यवसाय लाभदायक रहेगा ।बड़ा कर्म करने का मन बनेगा ।कार्यक्षेत्र और बिजनेस में दुश्मनों पर जीत मिल सकती है ।ऑफिशियल कार्यों में आप खुद के प्रयासों से अपने काम को बेहतर बना सकते हैं।

02 नवंबर 2022 मीन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। पैसों के मामले सुलझ सकते हैं। दोस्त आप को समस्याओं से बाहर निकालने में सहायता करेंगे ।परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन दिन के आखिर में आपका जीवन साथी आपकी कठिनाइयों को शहलाएगा ।आज बातचीत करते समय आपको थोड़ा संयम बरतने की आवश्यकता है ।कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यवहारिक विचार आपके मन में आएंगे।

डिस्क्लेमर-:यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है .इसकी “वर्तमान भारत “पुष्टि नहीं करता है .इससे संबंधित ज्योतिषी या विशेषज्ञों की सलाह लें।