Latest:
local news

वार्ड 27 में उपचुनावः कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशियों समेत पांच ने भरा नामांकन.. 9 जनवरी को होगा मतदान

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़ वार्ड नंबर 27 में उपचुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन भरने की अंतिम तारीख थी, कांग्रेस, बीजेपी, जोगी कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों के साथ एक निर्दलीय भी मैदान में होगा। सुबह 11 बजे से कलेक्टोरेट में भीड़ थी।

शक्ति प्रदर्शन के साथ ही बड़े चुनाव की तर्ज पर नामांकन पूरे तामझाम के साथ किया गया। मतदान 9 जनवरी को होंगे। विधानसभा चुनाव से पहले शहर में यह संभवत: आखिरी चुनाव होंगे, इसलिए कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियां जोर आजमाइश करेंगी। यहां पहले कांग्रेसी की पार्षद थी।

सुबह कांग्रेस की उम्मीदवार रानी सोनी ने मेयर, कांग्रेस अध्यक्ष के साथ दर्जनभर कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन दाखिल किया, इधर बीजेपी से पूर्व पार्षद राजेन्द्र ठाकुर की पत्नी सरिता को बीजेपी ने टिकट दिया है। शुक्रवार को सरिता का नामांकन दाखिल कराने बीजेपी के सभी गुटों के नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहुंचे।

जिला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल के साथ ही पूर्व विधायक विजय अग्रवाल, वरिष्ठ नेता गुरुपाल भल्ला, पार्षद सुभाष पांडेय, गौतम अग्रवाल उपस्थित थे। राजेंद्र ठाकुर पूर्व विधायक स्व. रोशनलाल अग्रवाल खेमे में रहे हैं। गुटबाजी और निजी पसंद-नापसंद को दरकिनार कर जिला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने राजेंद्र की पत्नी सरिता को जिताऊ प्रत्याशी माना और टिकट दिलाया ।