Latest:
local news

छत्तीसगढ़ के इस जिले में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए अधिकारियों ने उठाए सख्त कदम…कक्षा में शिक्षक मोबाइल लेकर नहीं घुसेंगे…आदेश नहीं मानने पर होगी कार्यवाही…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। प्रदेश की जशपुर जिले से शिक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। जशपुर जिले के स्कूलों में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए अधिकारियों ने सख्त कदम उठाए हैं। अब स्कूलों की कक्षाओं में शिक्षक मोबाइल लेकर नहीं जाएंगे और वहीं जिन स्कूलों का रिजल्ट कमजोर है। ऐसे स्कूलों की मानिटरिंग कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ करेंगे।

दोनों अधिकारी समय-समय पर कम रिजल्ट वाले स्कूलों में जाकर स्कूली बच्चों से बात करेंगे। इन स्कूलों की रिजल्ट में सुधार के लिए अब कई बिंदुओं पर कार्य आरंभ कर दिया गया है। अब जिले के कमजोर रिजल्ट वाले स्कूलों के प्राचार्यो, शिक्षकों की बैठक आईएएस अधिकारी और जिला पंचायत सीईओ जितेंद्र यादव लेंगे। वहीं स्कूलों के रिजल्ट को इस वर्ष शत-प्रतिशत करने पर जोर दिया जा रहा है।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जितेंद्र यादव ने हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी विद्यालयों के प्राचार्यों, शिक्षकों की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में शिक्षा के स्तर को सुधारने पर विशेष चर्चा हुई। वहीं हर सोमवार को बैठक आयोजित किया जाएगा।

जिला पंचायत सीईओ ने यह निर्देश दिया है कि स्कूलों के क्लास रूम में कोई भी शिक्षक मोबाइल लेकर नहीं जाएंगे। वही समीक्षा बैठक के दौरान दिए गए निर्देश से विद्यालय के शिक्षकों को बताया जाए। ताकि जल्द ही इस योजना पर अमल किया जा सके। इस कार्य योजना के तहत दिए गए दिशा निर्देश और मिशन- 40 डेज का अक्षरश: पालन किया जाए। इसके पश्चात जिला पंचायत सीईओ ने प्रचार्यों को चेतावनी दी है कि यदि निरीक्षण के दौरान निर्देशों की अवहेलना की स्थिति पाई जाती है तो दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।